Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इन 3 प्लेयर्स के दम पर भारत को शूटिंग में मिला एक और गोल्ड मेडल, 10 मीटर एयर पिस्टल में हुआ कमाल

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के पांचवें दिन पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया। चीन के खिलाड़ी दूसरे नंबर पर रहे। भारत ने अभी तक एशियन गेम्स 2023 में कुल 6 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 28, 2023 8:47 IST
Sarabjot Singh, Shiva Narwal, Arjun Singh Cheema- India TV Hindi
Image Source : SAI TWITTER Sarabjot Singh, Shiva Narwal, Arjun Singh Cheema

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटर्स लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और मेडल जीत रहे हैं। एशियन गेम्स के पांचवें दिन पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है और इस तरह से भारत के अब कुल 6 गोल्ड मेडल हो गए हैं। पुरुषों की शूटिंग टीम ने चीनी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। 

भारतीय टीम ने जीता गोल्ड मेडल 

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा शामिल थे। इन खिलाड़ियों ने फाइनल राउंड में कमाल का खेल दिखाया और सोने तमगे पर निशाना साध दिया। भारतीय शूटिंग टीम ने 1734-50X का स्कोर किया। दूसरे नंबर पर चीन की टीम रही और उसने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। चीन ने 1733-62x का स्कोर किया। ब्रॉन्ज मेडल वियतनाम के खाते में गया। वियतनाम की टीम ने 1730-59x का स्कोर किया। भारतीय प्लेयर्स ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी और चीनी खिलाड़ियों को आगे निकलने का मौका नहीं दिया। 

वुशु में जीता सिल्वर मेडल

शूटिंग से पहले वुशु में नाओरेम रोशिबीना देवी ने महिलाओं के 60 किग्रा  के फाइनल में स्थानीय दावेदार वू शियाओवेई के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वह रजत पदक जीतने में कामयाब रही। उन्होंने चीन की खिलाड़ी को अच्छी शुरुआत करने का मौका दिया। जजों ने दो दौर के बाद शियाओवेई को विजेता घोषित किया। चीन की खिलाड़ी पहले दौर से ही आक्रामक दिखी और उन्होंने रोशिबिना को गिराकर अंक बनाए। रोशिबीना ने 2018 में जकार्ता खेलों में कांस्य पदक जीता था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement