Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जोकोविच को लेकर ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच बढ़ सकता है राजनयिक संकट

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को फिर से दोहराया था कि कोई भी देश के सीमा नियमों से ऊपर नहीं है। इसलिए, उन्होंने जोकोविच का वीजा रद्द करने का आदेश दिया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 07, 2022 13:35 IST
Australia, Serbia, escalate diplomatic, Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : GETTY ovak Djokovic

Highlights

  • जोकोविच 10 जनवरी को अपनी अदालती सुनवाई शुरू होने तक होटल में रहेंगे
  • सर्बियाई ने कभी भी अपने टीकाकरण की स्थिति के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है

विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द होने के बाद सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में खेलने के लिए मेलबर्न पहुंचने पर उन्हें हिरासत ले लिया गया, जिससे अब ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच राजनयिक संकट में बदलने की संभावना है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को फिर से दोहराया था कि कोई भी देश के सीमा नियमों से ऊपर नहीं है। इसलिए, उन्होंने जोकोविच का वीजा रद्द करने का आदेश दिया था।

मॉरिसन ने ट्वीट किया, "जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है। जब सीमाओं के नियमों की बात आती है, तो कोई भी इन नियमों से ऊपर नहीं है।"

यह भी पढ़ें- IND vs SA : विराट कोहली के फिटनेस पर केएल राहुल ने दिया बड़ा अपडेट, नेट्स में आए थे नजर

शुक्रवार को जैसा कि गत ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन के वकीलों ने निर्णय को उलटने की कोशिश की, सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने मीडिया से बात की, जोकोविच को हिरासत में लेने के पीछे कथित राजनीति कारणों को जिम्मेदार ठहराया।"

जोकोविच 10 जनवरी को अपनी अदालती सुनवाई शुरू होने तक यहां होटल में रहेंगे। सर्बियाई ने कभी भी अपने टीकाकरण की स्थिति के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है। दुनिया के कुछ सबसे सख्त प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार हजारों के तादाद में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Highlights Ashes 2021-22 Aus vs Eng 4th Test Day 3: जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर बनाए 258 रन

सेन रेडियो ने शुक्रवार को वूसिक के हवाले से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री सहित सभी द्वारा नोवाक के खिलाफ राजनीतिक साजिश रची जा रही है और वे इसके पीछे नियमों को हवाला दे रहे हैं।"

इस बीच, जोकोविच के पिता सरजन ने बेलग्रेड में कहा कि उनका बेटा राजनीतिक षड्यंत का शिकार हो रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement