Monday, April 29, 2024
Advertisement

BWF World Championships 2022: लक्ष्य की विजयी शुरुआत, प्रणीत हारकर बाहर, अश्विनी-सिक्की जीते

BWF World Championships 2022: लक्ष्य सेन ने जीत से किया आगाज, प्रणीत हारकर बाहर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 22, 2022 15:24 IST
BWF World Championships 2022, lakshya Sen- India TV Hindi
Image Source : PTI Lakshya Sen moves to second round in world championships

BWF World Championships 2022: विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए पहला दिन मिलाजुला रहा है। आज यानी सोमवार से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में कामनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट लक्ष्य सेन ने अपनी शानदार फॉर्फ बरकरार रखते हुए पहले दौर का मुकाबला जीत लिया। लक्ष्य ने अपने पहले मुकाबले में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन विटिंगस को सीधे गेम में हराया। उन्होंने यह मुकाबला 21-12, 21-11 से अपने नाम किया।

इससे पहले पुरुषों के एकल स्पर्धा के अन्य मुकाबले में बी साई प्रणीत को यहां तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। गए जबकि भारतीय खिलाड़ियों ने महिला युगल और मिश्रित युगल में जीत दर्ज की।

विश्व चैंपियनशिप में 2019 के कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में उन्हें 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। प्रणीत ने टोक्यो में लगातार दूसरे साल निराशाजनक प्रदर्शन किया। वह पिछले साल ओलंपिक खेलों के दौरान भी शुरू में बाहर हो गए थे। इस बीच राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। अश्विनी और सिक्की को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-13, 21-13 से हराकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। भारतीय जोड़ी अगले दौर में थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement