Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हॉकी इंडिया के कोष के 'दुरुपयोग' मामले में सीबीआई ने नरिंदर बत्रा के खिलाफ शुरू की प्राथमिक जांच

हॉकी इंडिया के कोष के दुरुपयोग मामले में सीबीआई ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। यह मामला हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपए के इस्तेमाल का था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2022 17:32 IST
नरिंदर बत्रा- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर नरिंदर बत्रा

सेंट्रल इनवेस्टिगेशन ब्यूरो (सीबीआई) ने हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपए के ‘दुरुपयोग’ के मामले में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि, केंद्रीय जांच एजेंसी को बत्रा के खिलाफ शिकायत मिली थी जिसके बाद उन्होंने प्राथमिक जांच शुरू की है। 

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपए का इस्तेमाल बत्रा के निजी फायदे के लिए किया गया। हाल ही में बत्रा और हॉकी इंडिया के बीच मतभेद सामने आए थे जब उन्होंने खेल महासंघ को पत्र लिखकर टूर्नामेंटों में भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे।

इसके बाद ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य असलम शेर खान ने हॉकी इंडिया के मामलों में बत्रा की रुचि पर सवाल उठाए थे। असलम ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख बत्रा का हॉकी इंडिया के संचालन में हस्तक्षेप स्पष्ट रूप से ‘हितों के टकराव’ का मामला है।

बेहतरीन जीत के साथ कोरिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे सिंधू और श्रीकांत

बत्रा के खिलाफ असलम ने दिल्ली हाईकोर्ट में उठाई आवाज

बत्रा को ‘आजीवन सदस्य’ बनाए जाने सहित हॉकी इंडिया में कुछ अनियमित नियुक्तियों के मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय में असलम ने चुनौती दी थी। असलम ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह बत्रा द्वारा हितों के टकराव का मामला है। वह एफआईएच अध्यक्ष हैं और उस पद पर रहते हुए वह राष्ट्रीय महासंघ के मामलों में हस्तक्षेप नहीं कर सकते।’’ 

(With Bhasha Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement