Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जूनियर हॉकी विश्व कप पर कोरोना का साया, सोशल मीडिया टीम का सदस्य पाया गया पॉजिटिव

भारत में आयोजित जूनियर हॉकी विश्व कप कोरोना महामारी की चपेट में आ गया है. शुक्रवार को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जो कलिंगा स्टेडियम पर मीडिया सेंटर के संपर्क में था । 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 03, 2021 13:38 IST
Junior Hockey World Cup- India TV Hindi
Image Source : PTI IMAGES Corona's shadow on Junior Hockey World Cup

Highlights

  • भारत में आयोजित जूनियर हॉकी विश्व कप कोरोना महामारी की चपेट में आया
  • पॉजिटिव व्यक्ति ओडिशा सरकार के खेल और युवा कार्य विभाग की सोशल मीडिया टीम का सदस्य
  • दर्शकों के बिना बायो बबल में आयोजित किया जा रहा है जूनियर हॉकी विश्व कप

भुवनेश्वर: कड़े प्रोटोकॉल के बावजूद भारत में आयोजित जूनियर हॉकी विश्व कप कोरोना महामारी की चपेट में आ गया है. शुक्रवार को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जो कलिंगा स्टेडियम पर मीडिया सेंटर के संपर्क में था । बायो बबल के भीतर होने और इसकी कवरेज के लिये आये मीडिया की हर 48 घंटे में RT-PCR जांच होने के बावजूद गुरूवार को कराये गए टेस्ट में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया । स्थानीय आयोजन समिति के एक सदस्य के अनुसार यह व्यक्ति ओडिशा सरकार के खेल और युवा कार्य विभाग की सोशल मीडिया टीम का सदस्य है । 

Davis Cup: दानिल मेदवेदेव ने रूस को डेविस कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया

इस घटना के बाद आयोजकों में दहशत फैल गई और सभी पत्रकारों के लिये शुक्रवार को आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया जिसके बिना उन्हें मीडिया सेंटर पर प्रवेश नहीं मिलेगा । स्थानीय अधिकारी ने कहा ,‘‘ आज सभी के लिये आरटी पीसीआर अनिवार्य है जो मीडिया सेंटर आना चाहते हैं और बाकी टूर्नामेंट कवर करना चाहते हैं । हर 48 घंटे में टेस्ट हो रहा है लेकिन ओडिशा खेल विभाग की सोशल मीडिया टीम के एक सदस्य के पॉजिटिव पाये जाने के बाद यह अनिवार्य कर दिया गया है । उन्होंने कहा ,‘‘वह रोज मीडिया सेंटर आ रहा था । उसके संपर्क में आये लोगों की पहचान की गई है । मीडिया सेंटर का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिये टेस्ट अनिवार्य है ।’’ 

25 नवंबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में कोरोना को यह पहला मामला सामने आया है । इसे दर्शकों के बिना बायो बबल में आयोजित किया जा रहा है और मीडिया को भी कड़े कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ रहा है । भारत के मैचों में हालांकि मैदान में दर्शक दिख रहे हैं । बेल्जियम के खिलाफ बुधवार को क्वार्टर फाइनल में करीब 3000 दर्शक थे । राज्य के सूचना अधिकारी सुजीत रंजन स्वेन ने एक बयान में कहा ,‘‘ इनमें अधिकांश खेल हॉस्टल के छात्र, स्टाफ या कोच हैं । कुछ परिवार के साथ आये होंगे ।कुछ परिवार परिसर में ही रह रहे हैं । भारतीय खिलाड़ियों के परिवार के भी 70-90 सदस्य थे । कुछ हॉकी इंडिया के प्रतिनिधियों के परिवार और कुछ पूर्व हॉकी खिलाड़ी भी थे ।’’ बता दें कि टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले ही आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने कोरोना महामारी के कारण नाम वापिस ले लिया था ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement