Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Denmark Open 2022: किदाम्बी श्रीकांत ने किया जीत से आगाज, अगले राउंड में पुराना हिसाब बराबर करने का होगा मौका

Denmark Open 2022: किदाम्बी श्रीकांत ने शुरुआत तो जीत से की पर दूसरे राउंड में उनके सामने एक मुश्किल चुनौती होगी जहां जीत दर्जकर वह पुराना हिसाब चुका सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 18, 2022 20:52 IST
Kidambi Srikanth - India TV Hindi
Image Source : AP Kidambi Srikanth

Highlights

  • किदाम्बी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन में जीता पहले राउंड का मैच
  • दूसरे राउंड में वर्ल्ड नं. 7 शटलर से होगा श्रीकांत का मुकाबला
  • लक्ष्य, साइना बुधवार को करेंगे अपने मिशन की शुरुआत

Denmark Open 2022: वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप 10 खिलाड़ियों की दहलीज पर खड़े किदाम्बी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन में जीत से शुरुआत की है। श्रीकांत ने जिस्के बैंक एरिना में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ एक मुश्किल मुकाबले को तीन गेम में जीतकर पहले राउंड की बाधा को पार किया।

पहले राउंड में किदाम्बी ने मारा मैदान

वर्ल्ड चैंपियनशिप के पूर्व उपविजेता किदाम्बी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच को 56 मिनट में अपने नाम किया। श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 के मेंस सिंगल्स वर्ग में हॉन्ग कॉन्ग के 28 साल के विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ मैच की खराब शुरुआत की, उन्हें पहले गेम में 17-21 से शिकस्त मिली। इसके बाद भारतीय स्टार शटलर ने मुकाबले में बेहतरीन वापसी की। उन्होंने बाद के दोनों गेम में हॉन्ग कॉन्ग के शटलर पर जोरदार प्रहार किए और मैच को 17-21, 21-15, 21-12 से जीतकर दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली।

दूसरे राउंड में श्रीकांत के सामने मुश्किल चुनौती

बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज श्रीकांत का अगला मुकाबला सिंगापुर के सातवीं वरीयता प्राप्त लोह केओन यू से होगा। लोह कीओन यू ने इस टूर्नामेंट के पहले राउंड में थाईलैंड के सिथिकोम थम्मासिन को 42 मिनट में 21-13, 22-20 से हराकर श्रीकांत के खिलाफ अपनी जगह पक्की की। लोह केओन यू वही खिलाड़ी हैं जिनसे वह स्पेन के ह्यूएलवा में 2021 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में हार गए थे। इस मुकाबले में जीतने वाले खिलाड़ी को डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी।

लक्ष्य, प्रणय और साइना बुधवार को करेंगे मिशन की शुरुआत

इस बीच, अन्य प्रमुख भारतीय शटलर लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय और साइना नेहवाल बुधवार को अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। विश्व में 8वें नंबर के लक्ष्य सेन सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय हैं और अपने अभियान की शुरूआत पहले दौर में विश्व नंबर 6 और इंडोनेशिया के ओलंपिक पदक विजेता एंथनी सिनिसुका गिंटिंग के खिलाफ करेंगे। एचएस प्रणय को दूसरे दौर में जाने के लिए चीन के झाओ जून पेंग की चुनौती से पार पाना होगा। अगर लक्ष्य और प्रणय अपने-अपने पहले दौर के मुकाबले जीत जाते हैं तो ये दोनों भारतीय शटलर दूसरे दौर में आमने-सामने होंगे।

महिला सिंगल्स में अकेली भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल का सामना चीन की 30वें नंबर की झांग यी मैन से होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स में मेंस डबल्स की स्वर्ण पदक विजेता सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी बुधवार को अपने अभियान की शुरूआत करेगी, जब उनका सामना दक्षिण कोरिया के कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement