Dipika Pallikal Medal: दिनेश कार्तिक की पत्नी ने जीजा के साथ मिलकर देश को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल, अब भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बात

Dipika Pallikal Karthik Medal: दिनेश कार्तिक ने पत्नी दीपिक पल्लीकल को कॉमनवेल्थ मेडल जीतने पर दी बधाई।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 08, 2022 13:19 IST
Dipika Pallikal and Dinesh karthik, CWG 2022, ind vs wi- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Dipika Pallikal and Dinesh karthik

Highlights

  • दीपिक पल्लीकल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता मेडल
  • स्क्वैश के मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज पर किया कब्जा
  • दिनेश कार्तिक ने पत्नी की सफलता पर जताई खुशी

Dipika Pallikal Karthik Medal: भारत के अनुभवी क्रिकेटर और टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए रविवार का दिन दोहरी खुशी लेकर आया। एक तरफ जहां टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पांचवें मैच में हराकर टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया तो वहीं दूसरी तरफ कार्तिक की पत्नी और स्टार स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक अपने नाम किया।

दीपिका ने मिश्रित युगल में जीता ब्रॉन्ज मेडल

दीपिका ने अपने जोड़ीदार और रिश्ते में जीजा सौरव घोषाल के साथ मिलकर रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में मिश्रित युगल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। पिछली बार 2018 में सिल्वर जीतने वाली यह भारतीय जोड़ी इस बार फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही लेकिन दोनों ने देश को स्क्वैश में दूसरा पदक दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारत की इस जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ मैच में पिछले बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लोबन डोना और कैमरून पिले की जोड़ी को सीधे गेमों में 11-8, 11-4 से शिकस्त दी।

कार्तिक ने दी बधाई

घोषाल के लिए इस बार के गेम्स में यह इन खेलों का दूसरा मेडल रहा। उन्होंने इसी सप्ताह पुरुष एकल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उधर दीपिका की इस सफलता पर उनके पति और भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी खुशी जताई और ट्वीट कर बधाई दी। कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की साथ की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- यह यहां है!! कोशिश और लगन रंग लाई है...आप दोनों पर बहुत खुशी और गर्व है।

वेस्टइंडीज सीरीज का हिस्सा थे दिनेश कार्तिक

बता दें कि कार्तिक फिलहाल टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज में हैं। वह 5 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा रहे और इस वजह से पत्नी के साथ इंग्लैंड नहीं जा सके। इस सीरीज में भारत ने 4-1 से एकतरफा जीत हासिल की। इसमें कार्तिक का भी प्रदर्शन शानदार रहा था।

गौरतलब है कि सौरव घोषाल की शादी दीपिका पल्लीकल की बहन दीया पल्लीकल से हुई है। ऐसे में वह पद में दीपिका के जीजा लगेंगे तो साथ में दिनेश कार्तिक के भी रिश्तेदार हैं। इस बात की जानकारी दीपिका ने फरवरी 2017 को अपनी बहन की तस्वीर शेयर करते हुए दी थी और सौरव का परिवार में स्वागत किया था।

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022