Sunday, May 05, 2024
Advertisement

FA Cup Final: मैनचेस्टर सिटी ने फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया, दर्ज की रोमांचक जीत

एफए कप के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से रौंदते हुए एतिहासिक जीत दर्ज कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 03, 2023 23:25 IST
İlkay Gündoğan- India TV Hindi
Image Source : GETTY İlkay Gündoğan

FA Cup Final: एफए कप का फाइनल मुकाबला मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने इस सीजन तीन बड़े टूर्नामेंटों को जीत लिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शनिवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में इल्के गुंडोगन सिटी के जीत के हीरो रहे। सिटी के लिए दोनों गोल उन्होंने ही दागे। टीम के कप्तान ने इन दो गोल के साथ ही अपनी टीम को 7वीं बार एफए कप का खिताब जिताने में मदद की। इल्के गुंडोगन को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इल्के गुंडोगन ने रचा इतिहास

मैनचेस्टर सिटी के कप्तान गुंडोगन ने एफए कप फाइनल के इतिहास में सबसे तेज गोल करके रिकॉर्ड बुक में अपने नाम को दर्ज किया है, उन्होंने मैच के किकऑफ के 12 सेकंड बाद एक आश्चर्यजनक वॉली से गोल दागते हुए अपनी टीम को मैच के शुरुआत में ही बढ़त दिला दी। सिटी ने इस लीड को 33वें मिनट तक बनाए रखा। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैच के 33वें मिनट में गोल दागकर मैच को बारबरी पर ला खड़ा किया। यूनाइटेड ने 33वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिस द्वारा पेनल्टी को गोल में बदलने के बाद मैच को रोमांचक बनाते हुए 1-1 के स्कोर पर बराबर कर दिया। पहले हाफ तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर ही रहा।

दूसरे हाफ में कप्तान ने फिर करवाई वापसी

पहले हाफ के रोमांच के बाद मैच एक बार फिर से दूसरे हाफ में शुरू हुआ। यहां दोनों ही टीमें बराबर पर थी। दूसरा हाफ शुरू हुए अभी 6 ही मिनट हुए थे कि इल्के गुंडोगन ने फिर से गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 की लीड पर ला खड़ा किया। 51वें मिनट में इल्के गुंडोगन के इस गोल ने मैच को एक बार फिर से मैनचेस्टर सिटी की ओर मोड़ दिया। यूनाइटेड इस गोल के बाद वापसी करने में नाकाम रही और सिटी के डीफेंस ने इस मैच में कमाल का खेल दिखाया। सिटी ने इसके साथ ही इस मुकाबले को जीत लिया। इस मैच को देखने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी पहुंची थी। ये दोनों ही सिटी के समर्थक के रूप में प्यूमा की तरफ से इस मैच में पहुंचे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement