Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया पर भारी पड़ी घाना की टीम, रोमांचक मैच में दर्ज की शानदार जीत

FIFA World Cup 2022: घाना की टीम ने पहले मैच में हार के बाद शानदार जीत दर्ज की।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 28, 2022 21:54 IST
Ghana vs South Korea- India TV Hindi
Image Source : PTI Ghana vs South Korea

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार के दिन भी कमाल के मुकाबले जारी हैं। आज दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया के सामने घाना की टीम थी। घाना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोरिया की टीम को 3-2 से मात दी। इस मैच के हीरो मोहम्मद कुडूस रहे।

घाना की शानदार जीत

दक्षिण कोरिया ने दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन इसके बावजूद मोहम्मद कुडूस के दो गोल से घाना ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच मैच में सोमवार को यहां 3-2 की जीत के साथ नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। पुर्तगाल के खिलाफ शिकस्त के साथ अभियान शुरू करने वाले घाना के लिए मोहम्मद सालिसू ने भी एक गोल दागा।

शुरू में भी घाना ने बना ली थी बढ़त

कोरिया की टीम जब 0-2 से पीछे चल रही थी तब चो ग्यु सुंग ने तीन मिनट के अंतर पर दो गोल दागकर स्कोर 2-2 किया। सालिसू ने 24वें मिनट में घाना को बढ़त दिलाई जिसके बाद कुडूस ने 34वें मिनट में एक और गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। कोरिया की टीम ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया। ग्यु सुंग ने 58वें मिनट में घाना की बढ़त को कम किया और फिर 61वें मिनट में एक और गोल दागकर कोरिया को बराबरी दिला दी। 

कुडूस ने 68वें मिनट में गोल करके घाना को 3-2 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। मैच के अंतिम मिनटों में घाना ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। कोरिया ने इस बीच कई मूव बनाए लेकिन टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली। घाना की जीत में गोलकीपर लॉरेंस एटीजिगी की अहम भूमिका रही जिन्होंने कोरिया के कई हमलों को नाकाम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement