फीफा वर्ल्ड कप में देखने को मिला गजब अजूबा, अलग-अलग देश की टीम से खेल रहे दो भाई

FIFA World Cup 2022 में दो भाई अलग-अलग टीमों से खेल रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 05, 2022 22:15 IST
FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : IANS FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अब अपने नॉकआउट राउंड में पहुंच चुका है। हर गुजरते हुए मुकाबले के साथ एक टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो जा रही है। इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में आए दिन एक नया अजूबा देखने को मिलता है। इसी बीच वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा भी देखने को मिला जो आपको हैरान कर देगा। दरअसल इस साल वर्ल्ड कप में दो भाई अलग-अलग देशों की टीम से खेल रहे हैं।

फीफा में दिखा नया अजूबा

इनाकी और निको विलियम्स भाइयों ने इस कतर विश्व कप में एक ही टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों से खेलकर इतिहास रच दिया है। निको स्पेन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जबकि इनाकी ने घाना टीम का हिस्सा हैं। दोनों ने अपने माता-पिता की मातृभूमि के लिए खेलने का विकल्प चुना है। हालांकि इनाकी घाना के बाहर होने के बाद एथलेटिक क्लब बिलबाओ के साथ प्रशिक्षण पर लौटने से पहले एक सप्ताह की छुट्टी का आनंद ले रहे हैं। निको अभी भी कतर में है और मंगलवार को मोरक्को के साथ स्पेन के अंतिम-16 मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं।

अलग-अलग टीमों से खेल रहे भाई

युवा विंगर ने सोमवार की सुबह स्पैनिश रेडियो पर बोलते हुए, उन्होंने बताया कि कैसे उनके बड़े भाई ने प्रतिद्वंद्वी टीम का हिस्सा बनने के बावजूद उन्हें मैच के बाद के कुछ संकेत दिए। निको ने कहा, 'छुट्टी के दिन मैं कुछ दोस्तों और अपने परिवार के साथ था और मेरे भाई ने कुछ चीजें ठीक कीं, जो मैंने (जापान के खिलाफ) अच्छा नहीं किया।' निको ने आगे कहा, उसने मुझे गलत नहीं बताया, लेकिन उसने कुछ चीजें सही कीं जिन्हें मैं सुधार सकता हूं। उन्होंने मेरे लिए एक अलग नजरिए से देखा और वह अधिक अनुभवी है, इसलिए सही है।

उन्होंने स्वीकार किया, इनाकी ने मुझे बताया कि मुझे गेंद के लिए और अधिक मूव करने की जरूरत है और मैं आउट वाइड बहुत स्थिर था। यह हमारे क्लब (एथलेटिक क्लब बिलबाओ) में कोई समस्या नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह नर्वस था, लेकिन ऐसा ही हुआ।" समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की निराशा के बावजूद, 20 वर्षीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि वह विश्व कप के अनुभव का लुत्फ उठा रहे हैं।

INPUT- IANS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड