Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: मजबूत इंग्लैंड को अमेरिका ने ड्रॉ पर रोका, अब ईरान के साथ होगा USA का 'नॉकआउट' मैच

इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में ईरान को 6-2 से हराया था लेकिन अमेरिका के खिलाफ उनके स्ट्राइकर एक भी गोल नहीं कर पाए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 26, 2022 6:59 IST
अमेरिका के खिलाफ एक भी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER FIFA WORLD CUP अमेरिका के खिलाफ एक भी गोल नहीं कर पाए इंग्लिश स्ट्राइकर्स

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के छठे दिन का आखिरी मुकाबला खासा रोमांचक रहा। यह मैच गोलरहित ड्रॉ पर जरूर खत्म हुआ लेकिन इस मैच में खास बात यह रही कि अमेरिका की टीम ने हैरी केन की अगुआई वाली मजबूत इंग्लैंड को जीतने नहीं दिया। इस मैच के बाद ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल में खलबली मच गई है। हुआ यह है कि अब ईरान और अमेरिका के बीच होने वाला अगला मुकाबला नॉकआउट हो गया है। वहीं इंग्लैंड को वेल्स से खेलना है। अगर इंग्लिश टीम ड्रॉ भी करवाती है वो मैच तो उनका राउंड ऑफ 16 में जाना तय है। लेकिन अगर गेरेथ बेल की टीम हैरी केन को चौंकाती है तो समीकरण फिर बदल जाएंगे।

क्या रहा इस मैच का हाल?

अब अगर अमेरिका और इंग्लैंड के बीच हुए इस मैच की बात कर लें तो यूएसए ने मजबूत इंग्लिश टीम को कांटे की टक्कर दी। बॉल पजेशन की बात करें तो 56 प्रतिशत गेंद अंग्रेजों के कब्जे में रही तो 44 प्रतिशत अमेरिकी खिलाड़ियों ने भी बॉल पर कब्जा जमाए रखा। अमेरिका का डिफेंस शानदार रहा और इंग्लैंड के तीनों अटेम्प्ट उन्होंने विफल कर दिए। वहीं अमेरिकी स्ट्राइकर सिर्फ एक बार ही इंग्लिश गोल पोस्ट पर अटेम्प्ट कर पाए। अमेरिका ने इस मैच में फाउल ज्यादा किए। जबकि कॉर्नर के मामले में वह अंग्रेजों से आगे रहे। इंग्लैंड को सिर्फ 3 कॉर्नर मिले तो यूएसए की टीम ने 7 कॉर्नर हासिल किए।

ताजा पॉइंट्स टेबल का हाल

अगर ताजा समीकरण की बात करें तो इंग्लैंड इस ग्रुप में 2 मैच खेलकर एक जीत और एक ड्रॉ के बाद 4 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। वहीं पहला मैच इंग्लैंड से हारने और फिर दूसरे मैच में वेल्स को हराने के बाद ईरान 3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उधर अमेरिका की टीम ने पहले वेल्स और अब इंग्लैंड दोनों से ड्रॉ खेलने के बाद बिना हार या बिना जीत के 2 अंक जुटा लिए हैं और पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वेल्स की राह अगले राउंड के लिए बेहद कठिन हैं। अगर उन्हें उम्मीदें बनानी हैं तो इंग्लैंड को हराना होगा जो कि काफी मुश्किल है। वेल्स एक हार और एक ड्रॉ के बाद एक पॉइंट के साथ आखिरी यानी चौथे स्थान पर है।

अब समीकरणों के हिसाब से अगर इंग्लैंड वेल्स के खिलाफ जीतती है तो वह राउंड ऑफ 16 में पहुंच जाएगी और वेल्स बाहर हो जाएगी। वहीं इस कंडीशन में ईरान और यूएसए के मुकाबले में जीतने वाली टीम अंतिम-16 में जगह बना लेगी। अगर वो मैच ड्रॉ रहा तो ईरान अगले राउंड में जगह बना लेगी। उधर अगर वेल्स उलटफेर करती है तो इंग्लैंड और उसके बराबर 4-4 अंक हो जाएंगे। फिर अमेरिका और ईरान इनमें से जो भी जीतेगा वो टॉप पर पहुंच जाएगा। इस कंडीशन में इंग्लैंड और वेल्स के गोल डिफरेंस को देखते हुए दूसरी टीम का फैसला होगा। फिलहाल जंग रोचक है और इसकी तस्वीर 29 नवंबर की रात 12.30 बजे होने वाले इस ग्रुप के बचे हुए दोनों मैचों के बाद ही साफ होगी।

यह भी पढ़ें:-

FIFA World Cup से सबसे पहले बाहर होने की कगार पर मेजबान कतर, झेलनी पड़ी लगातार दूसरी हार

FIFA World Cup के बीच में ब्राजील को तगड़ा झटका, चोट के चलते नेमार अगले मैच से बाहर

FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल की टीम के लिए मुश्किल हुई अंतिम-16 की राह, ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement