1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. FIH Hockey World Cup: भारतीय महिला टीम का पहला मैच ड्रॉ, इंग्लैंड से 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ मुकाबला

FIH Hockey World Cup: भारतीय महिला टीम का पहला मैच ड्रॉ, इंग्लैंड से 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ मुकाबला

भारत औऱ इंग्लैंड के बीच एफआईएच हॉकी वर्ल्ड कप का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 03, 2022 22:42 IST
FIH Hockey Women’s World Cup, ind vs eng, hockey india- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER@THEHOCKEYINDIA Indian Women Hockey Team

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच
  • महिला हॉकी विश्व कप के पहले मैच दोनों की तरफ से हुए 1-1 गोल
  • भारत की तरफ से वंदना कटारिया ने किया एकमात्र गोल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच विश्व कप का आगाज एक शानदार मुकाबले के साथ किया है। रविवार को पूल बी के अपने पहले मैच में उसने इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला। दोनों टीमों के बीच आखिरी तक कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में मैच बराबरी पर खत्म हुआ। इसाबेला पेटर ने इंग्लैंड को नौवें मिनट में बढ़त दिलाई लेकिन वंदना कटारिया ने 28वें मिनट में भारत को बराबरी पर ला दिया। पहले दो क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 

भारत को पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल करने का पहला मौका मिला लेकिन टीम ने इसे गंवा दिया। कुछ ही मिनटों बाद कप्तान और गोलकीपर सविता ने शानदार बचाव करते हुए इंग्लैंड को बढ़त बनाने से रोका। इसाबेला ने इसके बाद गेंद को डिफलेक्ट करके गोल में पहुंचाया और इंग्लैंड को बढ़त दिलाई। 

भारत ने पलटवार करते हुए लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन पहले प्रयास में गुरजीत कौर का शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया जबकि उनके दूसरे प्रयास को इंग्लैंड की गोलकीपर हिंच ने नाकाम किया। भारत को 17वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन इस बार भी गुरजीत गोल करने में विफल रहीं। तीन मिनट बाद सविता ने एक बार फिर इंग्लैंड को बढ़त दोगुनी करने से रोका और भारत को मुकाबले में बनाए रखा। भारत को 28वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार वंदना ने रिबाउंड पर गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया। 

भारत को मध्यांतर से ठीक पहले एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हिंच ने एक बार फिर भारत को गोल करने से रोक दिया। तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की लेकिन गोल करने का मौका भारत को मिला। नेहा गोयल के शॉट को हालांकि हिंच ने रोक दिया। 

इंग्लैंड ने इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही। चौथे और अंतिम क्वार्टर में भी दोनों टीम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। भारत को 56वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला लेकिन शर्मिला देवी काफी करीब से गोल करने में नाकाम रहीं और गेंद उनके पैर से टकरा गई। भारत को दो मिनट बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम ने एक बार फिर गोल करने का मौका गंवा दिया और टीम को अंक बांटने को मजबूर होना पड़ा। भारत पूल बी के अपने अगले मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगा।

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022