1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Indonesia Open: थम गया प्रणय की जीत का सिलसिला, टूर्नामेंट में भारतीय शटलर के साथ ऐसा दूसरी बार हुआ

Indonesia Open: थम गया प्रणय की जीत का सिलसिला, टूर्नामेंट में भारतीय शटलर के साथ ऐसा दूसरी बार हुआ

इस मुकाबले में प्रणय शुरुआत और अंत में थोड़े सुस्त दिखे। चीन के खिलाड़ी ने अपने ताकतवर स्मैश और फ्लिक शॉट से शुरुआत से ही उन्हें दबाव में रखा। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 18, 2022 21:51 IST
HS Prannoy- India TV Hindi
Image Source : GETTY HS Prannoy

Highlights

  • इंडोनेशिया ओपन में एचएस प्रणय का सफर हुआ खत्म
  • सेमीफाइनल में हारे भारतीय शटलर प्रणय
  • प्रणय को चीन के बैडमिंटन खिलाड़ी ने सीधे गेम में हराया

स्टार इंडियन शटलर एचएस प्रणय की इंडोनेशिया सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत का सिलसिला आखिरकार टूट लगा। प्रणय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में चीन के झाओ जून पेंग से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए।

इंडोनेशिया ओपन में खत्म हुआ प्रणय का सफर

वर्ल्ड नंबर 23 खिलाड़ी प्रणय ने इस मुकाबले में कोशिश तो खूब की लेकिन जीत दिलाने वाली लय हासिल नहीं कर सके। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी को वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप में दो बार ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके जून पेंग ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21, 15-21 से मात दी। इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में यह दोनों की पहली भिड़ंत थी। प्रणय दूसरी बार इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले, वह 2017 में भी इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे थे।

सेमीफाइनल में प्रणय की हार की वजह

इस मुकाबले के पहले गेम में प्रणय शुरुआत और अंत में थोड़े सुस्त दिखे। चीन के खिलाड़ी ने अपने ताकतवर स्मैश और फ्लिक शॉट से शुरुआत से उन्हें दबाव में रखा। पहले गेम में ब्रेक तक चीनी खिलाड़ी ने प्रणय पर 11-6 से बढ़त बना ली थी। पांच अंक का यह अंतर 14-9 तक कायम रहा। प्रणय अपने नेट प्ले में भी थोड़े नर्वस दिखे प्रणय ने हालांकि इस अंतर को कम करते हुए स्कोर 14-16 किया लेकिन जून पेंग ने इस गेम को 21-16 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में प्रणय ने 6-4 की बढ़त बनाई लेकिन कई मौके गंवाने से उनकी खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी। जून पेंग ने उनके कमजोर रिटर्न का भरपूर फायदा उठाया। चीन के खिलाड़ी ने गेम पर नियंत्रण बनाए रखा। हालांकि दूसरे गेम के आखिर में प्रणय ने एक मौके पर वीडियो रेफरल भी लिया लेकिन नतीजा उनके खिलाफ आया जिसके बाद चीनी शटलर 17-9 से आगे निकल गया। इसके बाद, टूर्नामेंट में प्रणय के सफर का अंत होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।

लाइव स्कोरकार्ड