Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Indonesia Open: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे प्रणय, हांग कांग के खिलाड़ी को 41 मिनट में चटाई धूल

एचएस प्रणय ने सिर्फ 41 मिनट में हांग कांग के खिलाड़ी को सीधे गेम में शिकस्त देकर इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 16, 2022 17:37 IST
HS Prannoy- India TV Hindi
Image Source : GETTY HS Prannoy

Highlights

  • एचएस प्रणय ने इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
  • प्रणय ने सिर्फ 41 मिनट में जीता प्री-क्वार्टर मुकाबला
  • प्रणय ने टूर्नामेंट के पहले राउंड में लक्ष्य सेन को दी थी शिकस्त

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। प्रणय ने प्री-क्वार्टर्स में हांगकांग के एंग का लोंग एंगस को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की कर ली।

इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय   

थॉमस कप में भारत की शानदार जीत की बुनियाद तैयार करने वाले प्रणय ने अपने मुकाबले को जीतने के लिए सिर्फ 41 मिनट का वक्त लिया। उन्होंने अंतिम 16 में हांग कांग के खिलाड़ी को 21-11, 21-18 से शिकस्त दी। यह केरल के 29 वर्ष के खिलाड़ी की एंग के खिलाफ चौथी जीत थी।

प्रणय ने पहले राउंड में हमवतन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को हराया

विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने पहले राउंड में अपने हमवतन लक्ष्य सेन को शिकस्त दी थी। मेंस सिंगल्स मैच के फर्स्ट राउंड में लक्ष्य को प्रणय के हाथों 21-10, 21-9 से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में प्रणय की आक्रामकता का सेन के पास कोई जवाब नहीं था। पहले गेम में 3-6 से पिछड़ने के बाद प्रणय ने शानदार वापसी करके लक्ष्य सेन को कोई मौका नहीं दिया था। दूसरे गेम में भी उन्होंने इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की। यह लक्ष्य सेन के खिलाफ तीन मैचों में प्रणय की पहली जीत थी।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में समीर वर्मा दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी मलेशिया के ली जि जिया से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए। दुनिया के पूर्व 11वें नंबर के खिलाड़ी समीर को छठी वरीयता प्राप्त ली ने 21-10, 21-13 से मात दी। यह ली के खिलाफ सात मुकाबलों में समीर की पांचवीं हार थी। वहीं डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी टॉप सीड चेन किंग चेन और जिया यि फान से 16-21, 13-21 से हारकर बाहर हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement