Sunday, May 05, 2024
Advertisement

I-League: आठ खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव, आई लीग कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित

8 खिलाड़ियों और 3 अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 30, 2021 8:36 IST
I-League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ILEAGUEOFFICIAL I-League: Eight players Covid-19 positive

Highlights

  • आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया
  • 8 खिलाड़ियों और 3 अधिकारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया गया फैसला
  • 30 और 31 दिसंबर के मुकाबलों का कार्यक्रम बदला जाएगा: AIFF

बायो बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) में रहने और खेलने के बावजूद आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट कोरोना के साये में आ गया। 8 खिलाड़ियों और 3 अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया। रीयल कश्मीर एफसी (आरकेएफसी) के पांच खिलाड़ी और तीन टीम अधिकारी, मोहम्मद स्पोर्टिंग, आइजोल एफसी और श्रीनिधि डेक्कन एफसी का एक-एक खिलाड़ी मंगलवार को हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया है। 

आईलीग के अध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने आपात बैठक के बाद पीटीआई को बताया, ‘‘अगले दौर (30 और 31 दिसंबर) के मुकाबलों का कार्यक्रम बदला जाएगा। हम चार जनवरी को स्थिति की समीक्षा करेंगे।’’ पहले दौर के मुकाबले रविवार और सोमवार को खेले गए थे जबकि तीसरे दौर के मुकाबले चार और पांच जनवरी को होने थे। श्रीनिधि डेक्कन, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, नेरोका एफसी और आइजोल एफसी को गुरुवार को मैच खेलने थे जबकि आरकेएफसी का अगला मुकाबला शुक्रवार को होना था। ये सभी मैच अब बाद में खेले जाएंगे। बुधवार को कोई मैच नहीं होना था। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सूत्रों के अनुसार चार जनवरी को होने वाले मुकाबलों के खेले जाने की संभावना कम है लेकिन अगर और पॉजिटिव मामले नहीं आते हैं तो पांच जनवरी को मैच हो सकते हैं। 

Yearender 2021: साल 2021 में नीरज चोपड़ा और ऋतुराज गायकवाड़ समेत इन युवा खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप

आईलीग ने बयान में कहा कि पॉजिटिव पाए गए सभी खिलाड़ी आइसोलेशन पर हैं और AIFF उन पर नजर रख रहा है और नियमित तौर पर चिकित्सा सलाह ली जा रही है। कोरोना के ये मामले नोवोटेल होटल से आए हैं जिसे आयोजकों ने रविवार से शुरू हुई फुटबॉल लीग के तीन बायो बबल में से एक बनाया है। आरकेएफसी, श्रीनिधि डेक्कन और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के अलावा राजस्थान यूनाईटेड, आइजोल एफसी और नेरोका की टीम भी इसी होटल में रुकी हैं। दत्ता ने आईलीग समिति की आपात वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की जिसमें लीग को निलंबित करने का फैसला किया गया। लीग ने बयान में कहा, ‘‘समिति ने सर्वसम्मति से आईलीग 2021-22 के अगले दौर के मुकाबलों को स्थगित करने का फैसला किया है जो 30 और 31 दिसंबर 2021 को होने थे।’’ बयान के अनुसार, ‘‘सभी परीक्षण के नतीजे आने के बाद लीग चार जनवरी 2022 को स्थिति की समीक्षा करेगी और इसके बाद अगले दौर के मुकाबलों को लेकर सर्वसम्मति बनाई जाएगी जिसमें चार और पांच जनवरी के मैच भी शामिल हैं।’’ 

लीग समिति ने कहा कि वे AIFF की खेल चिकित्सा समिति के सदस्य डॉ. हर्ष महाजन की सलाह पर गंभीरता से विचार करेंगे जिससे की खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं हो और यह सर्वाच्च प्राथमिकता रहे। इससे पहले आईलीग के सीईओ सुनंदो धर ने कोविड मामले आने की पुष्टि करते हुए कहा था कि खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोच्च है। इस साल आईलीग में 13 टीम हिस्सा ले रही हैं और मुकाबलों का आयोजन तीन स्थलों कोलकाता में मोहन बागान ग्राउंड, कल्याणी में कल्याणी स्टेडियम और नैहाटी में नैहाटी स्टेडियम पर हो रहा है। 

 बुधवार को आईलीग में किसी मैच के आयोजन का कार्यक्रम नहीं है। श्रीनिधि डेक्कन, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, नेरोका एफसी और आइजोल एफसी को गुरुवार को मैच खेलने हैं जबकि आरकेएफसी का अगला मुकाबला शुक्रवार को होना है। सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को अपने होटल में छह दिन तक पृथकवास में रहना होगा। इन छह दिनों के दौरान उनका दो बार परीक्षण होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement