Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Malaysia Masters: भारतीय शटलर प्रणय ने एकबार फिर दोहराई पुरानी गलती, सेमीफाइनल में खत्म हुआ खेल

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणय मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में एनजी का लोंग से हारे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 09, 2022 17:44 IST
Hong Kongs Angus Ng Ka Long celebrates after defeating...- India TV Hindi
Image Source : PTI Hong Kongs Angus Ng Ka Long celebrates after defeating Indias H. S. Prannoy

Highlights

  • एचएस प्रणय का सफर मलेशिया मास्टर्स में खत्म
  • एकबार फिर सेमीफाइनल में हारे प्रणय
  • प्रणय को सेमीफाइनल में हांगकांग के खिलाड़ी ने हराया

भारतीय शटलर एच एस प्रणय मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी की खिताबी जंग से सिर्फ एक कदम की दूरी थी और जरूरत अपना बेस्ट देने की थी, पर वे ऐन वक्त पर चूक गए।

मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में चूके प्रणय

प्रणय की शानदार लय मेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ बिगड़ गई। उन्हें तीन गेम के मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहला गेम जीतने के बाद 1-0 की लीड ले चुके प्रणय को एकबार फिर से सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। वह एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में एनजी का लोंग से 21-17, 9-21, 17-21 से हार गए।

बराबरी के खिलाड़ी से हारे प्रणय

मैच से पहले प्रणय का एनजी का लोंग के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 4-4 से बराबरी पर था। वह पिछली तीन भिड़ंत में हांगकांग के खिलाड़ी पर भारी पड़े थे। इस मुकाबले में भी उन्होंने अच्छी शुरुआत की। वह पहले गेम में अच्छी लय में थे, पर पहले गेम के बाद लेंथ से जूझते नजर आए और एक के बाद एक कई गलतियां कर बैठे। दूसरे गेम में प्रणय को शटल को कंट्रोल करने में दिक्कत हो रही थी जिसका हांगकांग के खिलाड़ी ने फायदा उठाया और ब्रेक तक छह अंक की लीड बना ली। इसके बाद भी प्रणय की गलतियां जारी रहीं और यह गेम 21-9 से एनजी का लोंग के नाम रहा। मैच निर्णायक गेम में पहुंचा जिसमें प्रणय शुरू में थोड़े नियंत्रण में दिखे। वे तीसरे गेम में 8-3 से आगे चल रहे थे। लेकिन विरोधी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगले नौ में से आठ अंक हासिल कर ब्रेक तक दो अंक की लीड हासिल कर ली। हालांकि प्रणय ने इसके बाद हुई रैलियों में अपनी रफ्तार को बढ़ाने की कोशिश की लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने 20-17 के स्कोर लाइन के साथ तीन मैच प्वाइंट हासिल कर ली और आसानी से पहले प्रयास में ही मैच जीत लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement