Sunday, April 28, 2024
Advertisement

La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बिलबाओ के खिलाफ जीत में चमके करीम बेंजेमा

रियाल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हराकर प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपनी पकड़ा काफी मजबूत कर ली है। टीम के लिए स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने मैच में 2 शानदार गोल किए।

Raviraj Bhardwaj Written by: Raviraj Bhardwaj @raviraj1777
Updated on: December 23, 2021 13:48 IST
Karim Benzema - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Karim Benzema celebrates scoring a goal with team mates during the LaLiga Santander match 

Highlights

  • रियाल मैड्रिड ने ला लिगा के बेहद अहम मुकाबले में एथलेटिक बिलबाओ को हराया
  • स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने किए टीम के लिए दो महत्वपूर्ण गोल
  • रियाल ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज सेविया पर बनाई 8 अंकों की बढ़त

34 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड ने बुधवार को ला लिगा के बेहद अहम मुकाबले में एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हरा दिया। स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा एक बार फिर टीम की जीत के हीरो रहे। विंटर ब्रेक शुरू होने के ठीक पहले साल के अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ ही मैड्रिड ने खिताब जीतने की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिया है। रियाल की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज सेविया से 8 अंक आगे हो गई है।

इस अहम मुकाबले में कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना मैदान पर खेलने उतरी रियाल मैड्रिड ने आक्रामक शुरुआत की। बेंजेमा ने मैच के चौथे मिनट में बेहतरीन गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। यह बेंजेमा के करियर का 400वां गोल था। इसके तुरंत बाद मैच के सातवें मिनट में बेंजेमा ने एक बार फिर गोल कर टीम को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही ओइहान ने बिलबाओ की तरफ से शानदार गोल कर मैच का स्कोर 2-1 कर दिया। पहले हाफ में फिर कोई और गोल नहीं हुआ और हाफ टाइम तक मैड्रिड ने अपनी इस बढ़त को बरकरार रखा।

मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत से ही मैड्रिड ने बिलबाओ के उपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। 56वें मिनट में रियाल की टीम ने शानदार मूव बनाया। लेकिन, टोनी क्रूस का लंबी दूरी से लगाया गया शॉट गोल पोस्ट के उपर से निकल गया। दूसरी तरफ मैच में पिछड़ने के बावजूद भी बिलबाओ ने कोशिश जारी रखी और आखिरी क्षणों मे टीम के पास गोल करने के दो शानदार मौके आए। लेकिन राउल गार्सिया और निको विलियम्स ने मिले मौके को गवां दिया। मैच खत्म होने से ठीक पहले रियाल के पास बढ़त को 3-1 करने का शानदार मौका था लेकिन फ्रेड्रिको से मिले बेहतरीन पास पर रियाल मैड्रिड के स्ट्राइकर लुका जोविच गोल करने से चूक गए। हालांकि इसका कोई असर रिजल्ट पर नहीं पड़ा और मैड्रिड ने मैच को 2-1 से अपने पाले में कर लिया।

इस जीत के साथ ही रियाल मैड्रिड के 19 मैच में 46 अंक हो गए हैं और टीम ने प्वाइंट्स टेबल पर अपनी स्थिती काफी मजबूत कर ली है। रियाल ने दूसरे स्थान पर काबिज सेविया पर 8, पिछली बार की विजेता एटलेटिको पर 17 और चिर-प्रतिद्वंदी बार्सिलोना पर 18 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है। साथ ही टीम अपने पिछले 15 मुकाबलों में अजेय रही है।

बता दें कि शानदार फॉर्म में चल रही रियाल मैड्रिड की टीम इस मैच में कोरोना संक्रमित 8 प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी थी। जिसमें लुका मोड्रिच, मार्को असेंसियो, रोड्रिगो, गैरेथ बेल, मार्सेलो, डेविड अलाबा और इस्को शामिल थे। वहीं, कैसेमिरो सस्पेंसन और डैनी कार्वाहाल चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement