Sunday, April 28, 2024
Advertisement

थाईलैंड ओपन में भारत को झटका, सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन की हार के साथ चुनौती हुई खत्म

थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में भारत के लक्ष्य सेन को हारकर बाहर होना पड़ा है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 04, 2023 7:55 IST
Lakshya Sen- India TV Hindi
Image Source : AP Lakshya Sen

दुनियाभर के स्टा शटलर इस वक्त थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच शनिवार को खेले गए जहां भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। थाईलैंड ओपन में भारत के लिए सेमीफाइनल का सफर सिर्फ लक्ष्य सेन तय कर पाए थे और अब ये खिलाड़ी भी हार कर बाहर हो चुका है।

भारतीय चुनौती हुई खत्म

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई जब लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में शनिवार को थाईलैंड के दूसरी वरीयता प्राप्त कुंलावुत विदितसर्न से हारकर बाहर हो गए। अलमोड़ा के 21 वर्ष के सेन ने पहले गेम में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उस लय को कायम नहीं रख सके और 21-13, 17-21,13-21 से हार गए। कुंलावुत का सामना अब हांगकांग के 8वीं वरीयता प्राप्त चियुक यिउ ली से होगा। लक्ष्य इस सत्र में पहले सेमीफाइनल में पहुंचे थे। 

लक्ष्य को लंबे समय से खिताब का इंतजार

इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए थे। इस साल औसत प्रदर्शन के कारण उनकी रैंकिंग 6 से गिरकर 23 हो गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला गेम बराबरी का रहा लेकिन लक्ष्य ने ब्रेक के समय 11-6 की बढत बना ली। ब्रेक के बाद थाई खिलाड़ी ने लगातार चार अंक बनाए और अंतर 11-10 का कर दिया। लक्ष्य ने सही समय पर शानदार खेल दिखाया और पहला गेम आसानी से जीत लिया। दूसरे गेम में उन्होंने काफी संघर्ष किया और 10 अंक तक मुकाबला बराबरी का रहा। इसके बाद कुंलावुत ने क्रॉसकोर्ट स्मैश लगाकर 12-10 से बढत बना ली। 

लक्ष्य ने वापसी की कोशिश की लेकिन फिर कुंलावुत ने लगातार चार अंक लेकर मुकाबले को निर्णायक गेम तक खींचा। निर्णायक गेम में शुरू ही से थाई खिलाड़ी ने दबाव बना लिया जिससे लक्ष्य उबर नहीं सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement