Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ हुआ धोखा! दिग्गज फुटबॉलर ने वर्ल्ड कप से पहले सुनाई आपबीती

Cristiano Ronaldo Cheated: पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और उसके कोच पर लगाए गंभीर आरोप।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 14, 2022 13:48 IST
Cristiano Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Cristiano Ronaldo Cheated: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा वर्ल्ड कप से पहले बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और उसके कोच एरिक टेन हैग पर गंभीर आरोप लगाते हुए खुद को ठगे जाने की बात की है। क्लब फुटबॉल में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के इस खिलाड़ी ने एक टीवी शो में एरिक टेन हैग की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें लग रहा है कि क्लब ने उन्हें धोखा दिया और उसके सीनियर अधिकारियों ने उन्हें बाहर करने का प्रयास किया।

रोनाल्डो का यह साक्षात्कार इस सप्ताह ब्रिटेन के ‘टॉक टीवी’ पर प्रसारित किया जाएगा लेकिन विश्वकप से पहले यूनाइटेड के अंतिम मैच से पूर्व इसकी कुछ क्लिप रविवार को जारी की गई। गौरतलब है कि रोनाल्डो को रविवार को फुल्हम के खिलाफ खेले गए मैच से भी बाहर रखा गया। यह लगातार दूसरा मैच है जिसमें उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इस बारे में क्लब ने कहा कि उन्हें कोई अज्ञात बीमारी है लेकिन रोनाल्डो की टिप्पणी से अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने क्लब की तरफ से अपना अंतिम मैच खेल लिया है।

क्लब पर धोखा देने का लगाया आरोप

रोनाल्डो से ‘पियर्स मॉर्गन अनसेंसर्ड’ कार्यक्रम के दौरान पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है यूनाइटेड के कुछ शीर्ष अधिकारी उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने कहा, ‘‘हां, केवल कोच ही नहीं बल्कि क्लब के तीन-चार अन्य अधिकारी भी। मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं जैसे मुझे धोखा दिया गया।’’

कोच टेन हैग पर निकाली भड़ास

पुर्तगाल के इस 37 वर्षीय खिलाड़ी से फिर पूछा गया कि क्या क्लब के सीनियर अधिकारी उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘‘मैं परवाह नहीं करता। लोगों को सच सुनना चाहिए। हां, मैं ठगा हुआ सा महसूस कर रहा हूं और मुझे लगता है कि कुछ लोग नहीं चाहते मैं यहां रहूं। इस साल ही नहीं बल्कि पिछले साल भी।’’ उन्होंने टेन हैग के साथ संबंधों के बारे में कहा कि मैं उसका कोई सम्मान नहीं करता क्योंकि वह भी मेरा सम्मान नहीं करता है। अगर आप मेरा सम्मान नहीं करते हैं तो फिर मैं भी कभी आपका सम्मान नहीं करूंगा।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ बिगड़े संबंध

बता दें कि रोनाल्डो इस सत्र में यूनाइटेड की शुरूआती एकादश से अंदर-बाहर होते रहे और पिछले महीने टोटेनहैम के खिलाफ उन्होंने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरने से इंकार कर दिया था। इसके बाद उन्हें चेल्सी के खिलाफ मैच के लिए टीम में नहीं चुना गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement