Monday, April 29, 2024
Advertisement

लियोनल मेसी के विजयी गोल से पीएसजी को मिली जीत, किलियन एम्बाप्पे ने किया डबल धमाल

पीएसजी को लगातार तीन हार के बाद फ्रेंच टूर्नामेंट लीग 1 में लिले के खिलाफ 4-3 से शानदार जीत मिली। इसमें मेसी ने विजयी गोल दागा तो एम्बाप्पे के डबल स्ट्राइक भी देखने को मिले।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 19, 2023 21:09 IST
लियोनल मेसी- India TV Hindi
Image Source : AP लियोनल मेसी

फ्रांस की राजधानी पेरिस में फ्रेंच फुटबॉल टूर्नामेंट 'लीग वन' का आयोजन हो रहा है। इस लीग के एक मुकाबले में रविवार को अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने विजयी गोल दागते हुए अपने क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) को लॉस्क लिले (LOSC Lille) के खिलाफ शानदार जीत दिलाई। आखिरी के कुछ मिनटों में पहले स्टार फ्रेंच स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे ने अपना दूसरा गोल दागा और टीम की वापसी करवाई। उसके कुछ ही मिनट बाद मेसी ने विजयी गोल करके पीएसजी को लिले पर 4-3 की शानदार जीत दिला दी।

पीएसजी की लगातार तीन हार के बाद यह पहली जीत है। चैंपियंस लीग में ब्यार्न म्यूनिख से मिली हार के बाद होम क्लब के लिए यह एक बड़ी जीत है। इस मैच में मेसी द्वारा किया गया गोल लीग 1 में उनका 11वां गोल था। इस मैच में मेसी के अलावा दुनिया के दो अन्य स्टार फुटबॉलर एम्बाप्पे और ब्राजील के स्टार नेमार जूनियर ने भी पीएसजी के लिए गोल किए और जीत में अहम भूमिका निभाई। 

नेमार की चोट ने बढ़ाई PSG की चिंता

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे ने शुरूआती 10 मिनट लिले के डिफेंस को भेदते हुए पीएसजी के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया था। इसके बाद नेमार ने एक गोल करके पीएसजी की लीड को डबल कर दिया। इसके बाद टखने की चोट के कारण नेमार को बाहर जाना पड़ा और पीएसजी की मुश्किलें बढ़ गईं। यहां से विरोधी टीम ने वापसी कर ली। कुछ ही देर में लिले के बाफोड डियाकाइट ने गोल करके लिले का खाता खोला। इसके कुछ ही देर बाद विराटी के फाउल से लिले को पेनल्टी मिली जिसे जोनाथन डेविड ने गोल में तब्दील किया। यहां पर स्कोर 2-2 था। इसके 10 मिनट बाद ही जोनाथ बाम्बा ने लिले के लिए तीसरा गोल करते हुए उसे 3-2 की बढ़त दिला दी। यहां से पीएसजी की समस्याएं बढ़ गई थीं।

मेसी के गले लगते एम्बाप्पे

Image Source : AP
मेसी के गले लगते एम्बाप्पे

एम्बाप्पे और मेसी ने कराई वापसी

जब पीएसजी की मुश्किलें बढ़ रही थीं। लिले के पास 3-2 की बढ़त थी। नेमार फील्ड के बाहर थे। उसी वक्त जूलियन बर्नार्ट के एक क्रॉस शॉट को किलियन एम्बाप्पे ने गोल में तब्दील कर स्कोर फिर से 3-3 की बराबरी पर ला दिया। एम्बाप्पे का यह मैच में दूसरा गोल था। इसके बाद अंत में गेम स्टॉपेज टाइम तक गया। यहां पांचवें मिनट में लियोनल मेसी ने जो गोल दागा वही अंत में विजयी साबित हुआ और पीएसजी ने 4-3 से शानदार जीत दर्ज कर ली।

यह भी पढ़ें:-

Champions League: राउंड ऑफ 16 में एसी मिलान की जीत, पीएसजी को झेलनी पड़ी हार

केएल राहुल से छिनी उपकप्तानी? BCCI ने टीम का ऐलान कर दिए बड़े संकेत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement