Friday, March 29, 2024
Advertisement

Malaysian Masters: PV Sindhu और HS Prannoy ने जीता क्वार्टर फाइनल मैच, सेमीफाइनल में मारी एंट्री

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने Malaysian Masters 2023 में अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीत लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 26, 2023 14:31 IST
 HS Prannoy, PV Sindhu - India TV Hindi
Image Source : AP HS Prannoy और PV Sindhu

Malaysian Masters 2023: भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणय और पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ने तीन-तीन सेट के मुकाबलों में अपने मैचों को जीता। इन दोनों का सेमीफाइनल मुकाबला अब शनिवार को खेला जाएगा। भारतीय स्टार शटलर अपने इस प्रदर्शन को आने वाले मैचों में भी जारी रखना चाहेंगे। सेमीफाइनल में एक गलती उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है।

ऐसा रहा दोनों के मैचों का हाल

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार खेल खेला। एक ओर जहां पीवी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को हराया वहीं प्रणय ने चपान के खिलाड़ी को अपने मैच में हराया। सिंधु का क्वार्टर फाइनल मुकाबला चीन की झांग यी से खेला गया। सिंधु ने झांग यी को 21-16, 13-21, 22-20 के सेट में हराया। सिंधु का मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा। अंतिम सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी ज्यादा टक्कर नजर आई, हालांकि अंत में सिंधु ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। 

बात करें प्रणय की तो उन्होंने जपान के केंटा निशिमोटो को तीन सेट के मुकाबले में हराया। प्रणय और केंटा निशिमोटो के बीच पहला सेट काफी ज्यादा रोमांचक था। मैच 25 गेम पॉइंट्स तक चला जिसे प्रणय ने 25-23 के अंतर से जीत लिया। इसके बाद खेले गए दूसरे सेट में केंटा निशिमोटो ने प्रणय को हारा दिया। अंतिम सेट में प्रणय ने दमदार वापसी की और केंटा निशिमोटो को कोई भी मौका न देते हुए उस सेट को 21-13 की अंतर से जीत लिया। 

भारतीय खिलाड़ियों की दमदार वापसी

भारतीय खिलाड़ियों ने मलेशिया मास्टर्स 2023 में शानदार वापसी की है। इससे पहले चीन में खेले गए सुदीरमन कप में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि प्रणय उस टूर्नामेंट भी अच्छा कर रहे थे। भारत उस टूर्नामेंट के लीग स्टेज के ही बाहर हो गया था। भारत ने अपने पहले दो मुकाबले मलेशिया और चीनी ताइपे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत उस टूर्नामेंट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला जीत सका था। लेकिन अगले ही टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार वापसी की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement