Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Mexican Open 2022: मेदवेदेव और नडाल ने मैक्सिको ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

दानिल मेदवेदेव और स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को आसान जीत के साथ मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। मेदवेदेव ने पाब्लो एंडुजर पर 6-1, 6-2 से हराकर एटीपी रैंकिंग में टॉप पर काबिज होने की तरफ भी मजबूत कदम बढ़ाये।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 24, 2022 15:41 IST
File photo of Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : ATP TOUR/TWITTER File photo of Rafael Nadal

Highlights

  • दानिल मेदवेदेव और राफेल नडाल मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में
  • मेदवेदेव ने पाब्लो एंडुजर पर 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की
  • नडाल ने स्टीफन कोजलोव को 6-0, 6-3 से पराजित किया

रूस के दानिल मेदवेदेव (Danii Medvedev) और स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने बुधवार को आसान जीत के साथ मैक्सिको ओपन (Mexican Open 2022) टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। मेदवेदेव ने पाब्लो एंडुजर को 6-1, 6-2 से हराकर एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज होने की तरफ भी मजबूत कदम बढ़ाये। नडाल ने स्टीफन कोजलोव को 6-0, 6-3 से पराजित किया। अगर मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में योशिहितो निशिओका और नडाल टॉमी पॉल को हरा देते हैं तो दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे।

 नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पांच सेट तक चले मुकाबले में मेदवेदेव को हराया था। मेदवेदेव ने पिछले साल सितंबर में यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। अकापुल्को में खिताब जीतने पर 26 वर्षीय मेदवेदेव विश्व रैकिंग में नंबर एक पर पहुंच जाएंगे जिस पर अभी नोवाक जोकोविच काबिज हैं। पॉल ने दुसान लाजोविच को 7-6 (6), 2-6, 7-5 से जबकि निशिओका ने टेलर फ्रिट्ज को 3-6, 6-4, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मैचों में स्टेफनोस सिटसिपास ने जेजे वुल्फ को 6-1, 6-0 से हराया। उनका सामना अब मार्कोस गिरोन से होगा जिन्होंने पाब्लो कारेनो बुस्टा को 6-7 (7) 6-4 7-6 (4) से पराजित किया। कैमरून नोरी ने जॉन इस्नर को 6-7 (2), 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। उन्हें अब पीटर गोजोविच से भिड़ना है जिन्होंने जेवरेव को बाहर किये जाने से क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement