Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Nick Kyrgios at Wimbledon 2022: किर्गियोस ने तोड़ा विम्बलडन का ड्रेस कोड, पूछने पर कहा- जो मन होगा वो करूंगा

विम्बलडन 2022 में किर्गियोस लगातार विवादों में हैं, तीसरे राउंड में कोर्ट पर सिटसिपास से भिड़े और चौथे राउंड में टूर्नामेंट के ड्रेस कोड को तोड़ा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 06, 2022 11:20 IST
Nick Kyrgios- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nick Kyrgios

Highlights

  • विम्बलडन 2022 में नए विवादों में फंसे निक किर्गियोस
  • किर्गियोस ने तोड़ा विम्बलडन का ड्रेस कोड
  • तीसरे राउंड में कोर्ट पर सिटसिपास से भिड़े किर्गियोस

ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस विम्बलडन 2022 में सबका भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। उन्होंने विवादों के बीच स्टीफानेस सिटसिपास के खिलाफ तीसरा राउंड मुकाबला जीता और अपने रवैये से लाइमलाइट में आ गए।

विम्बलडन 2022 में किर्गियोस का विवादों से याराना

इस मैच के बाद, सिटसिपास और किर्गियोस, दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर निशाना साधा। ग्रीक प्लेयर ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने व्यवहार से विरोधी को हड़काने की कोशिश करते हैं। किर्गियोस, जो कभी किसी से भिड़ने से पीछे नहीं हटते, सिटसिपास को बेहद मुलायम बताया और आगे बढ़ने की सलाह दी।

किर्गियोस ने चौथे राउंड के बाद तोड़ा ड्रेस कोड

ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी ने अमेरिका के ब्रैंडन नाकाशिमा के खिलाफ फाइव-सेटर मैच जीता। इस मुकाबले में वे पूरे अनुशासन में रहते हुए 2014 के बाद पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। इसके बाद, वे लाल रंग के जूते और लाल रंग की कैप लगाकर पोस्ट मैच इंटरव्यू में पहुंच गए, जो विम्बलडन के ड्रेस कोड के खिलाफ है।

विम्बलडन ड्रेस कोड पर किर्गियोस की तू तू – मैं मैं

जब रिपोर्टर ने इंटरव्यू में उनके जूते और टोपी के रंग पर सवाल खड़े करते हुए ड्रेस-कोड तोड़ने के बारे में पूछा, तो किर्गियोस का जवाब था- मुझे विवाद पसंद है।

रिपोर्टर ने फिर सवाल किया, हम सब जानते हैं कि विम्बलडन का ड्रेस कोड काफी सख्त है। यहां प्रतियोगी को इसका पालन करना चाहिए, जो कि पूरा सफेद है। आप सेंटर कोर्ट पर लाल जूते और लाल टोपी लगाकर क्यों आए?

किर्गियोस ने जवाब दिया, “मुझे जो पसंद आता है वो करता हूं।”

रिपोर्टर- “क्या आप नियम से ऊपर हैं?”

किर्गियोस- “नहीं मैं नियम से ऊपर नहीं हूं।”

रिपोर्टर- “क्या ये आप पर लागू नहीं होता?”

किर्गियोस- “मुझे अपने ये जूते पहनने पसंद हैं।”

रिपोर्टर- “लेकिन इसके खिलाफ नियम है। रेफरी इस बारे में आपसे बात करेंगे”

किर्गियोस- “ठीक है कल मैं सफेद जूते पहनकर आऊंगा।”

किर्गियोस को बुधवार को क्रिस्टियन गारिन के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच खेलना है। अब इस मुकाबले में वे ड्रेस कोड का पालन करते हैं या नहीं, विवादों से खुद को दूर रखने में कितने सफल होते हैं इस पर सबकी नजर होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement