Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Malaysia Open: प्रणय ने किया बड़ा उलटफेर, सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: June 30, 2022 22:12 IST
PV Sindhu and HS Prannoy- India TV Hindi
Image Source : PTI, GETTY PV Sindhu and HS Prannoy

Highlights

  • प्रणय और सिंधु मलेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
  • भारतीय शटलर प्रणय ने किया बड़ा उलटफेर
  • प्रणय ने प्री-क्वार्टर्स में वर्ल्ड नंबर 4 शटलर को हराया

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। प्री क्वार्टर्स में प्रणय ने दिन का सबसे बड़ा उलटफेर किया और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन को सीधे गेम में शिकस्त दे दी। गैर वरीय प्रणय ने 30 मिनट से ज्यादा देर तक चले मुकाबले में टिएन को 21-15, 21-7 से हराया।

प्रणय ने दर्ज की यादगार जीत

प्रणय ने वर्ल्ड नंबर चार के खिलाफ दोनों ही गेम में धीमी शुरुआत की लेकिन एक बार लय हासिल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने ताइपे के शटलर को कोई मौका नहीं दिया। इस मुकाबले में कई मौकों पर भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए अपने तीखे स्मैश से दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी को बैकफुट पर धकेला। उन्होंने दूसरे गेम में लगातार 12 प्वाइंट अपने नाम किए और अंतिम आठ में जगह बनाई। दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय अगले राउंड में सातवें सीड इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी का सामना करेंगे। क्रिस्टी के खिलाफ हेड टू हेड में प्रणय थोड़े कमजोर नजर आते हैं। उन्होंने इंडोनेशियाई शटलर के खिलाफ तीन मैच जीते हैं जबकि पांच मुकाबले गंवाए हैं।

सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद जीता मैच

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु को थाईलैंड की फिटायापोर्न चेईवान के खिलाफ मुकाबले में शुरुआती झटके का सामना करना पड़ा। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद अपनी विरोधी को 57 मिनट तक चले मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया। दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी अगले राउंड में आर्च राइवल चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से भिड़ेंगी। सिंधु ने ताइ जू के खिलाफ 15 मुकाबले गंवाए जबकि उन्हें सिर्फ पांच मैचों में जीत मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement