1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पीवी सिंधू और एचएस प्रणय सैयद मोदी इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधू और एचएस प्रणय सैयद मोदी इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधू ने गुरुवार को आसान जीत के साथ सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जबकि एचएस प्रणय को पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2022 19:46 IST
पीवी सिंधू की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पीवी सिंधू की फाइल फोटो

Highlights

  • पीवी सिंधू ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में
  • एचएस प्रणय को दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा
  • प्रणय का सामना क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से होगा

सुपरस्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गुरुवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जबकि एचएस प्रणय को पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधू ने दूसरे दौर में अमेरिका की लॉरेन लैम के खिलाफ केवल 33 मिनट में सीधे गेम में 21-16, 21-13 से जीत दर्ज की। प्रणय को हालांकि यहां बीबीडी इंडोर स्टेडियम में हमवतन भारतीय प्रियांशु राजावत के खिलाफ 21-11 16-21 21-18 की जीत के दौरान काफी मशक्कत करनी पड़ी। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू अगले दौर में थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त सुपानिदा केटेथोंग से भिड़ेंगी। सिंधू को इंडिया ओपन सुपर 500 सेमीफाइनल में इसी खिलाड़ी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद की 26 साल की सिंधू अब थाईलैंड की बाएं हाथ की खिलाड़ी को हराकर पिछले हफ्ते मिली हार का बदला चुकता करना चाहेंगी।

Aus open: सानिया-राम की जोड़ी आस्ट्रेलियाई ओपन मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंचे

दुनिया के शीर्ष 10 खिलाड़ियों को शामिल रह चुके प्रणय का सामना क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से होगा जिन्होंने दूसरे दौर में भारत के कार्तिकेय गुलशन कुमार को 21-8 21-12 से शिकस्त दी। महिला एकल में आकर्षी कश्यप ने साई उत्तेजिता राव चुक्का को जबकि मालविका बंसोड़ ने प्रेरणा नीलूरी को हराया। क्वार्टर फाइनल में अब आकर्षी और मालविका आमने सामने होंगी। आकर्षी ने साई उत्तेजिता को 21-9 21-6 से शिकस्त दी जबकि मालविका ने प्रेरणा को 21-10 21-8 से हराया। भारत की सामिया इमाद फारूकी ने हमवतन कनिका कंवल को 21-6, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला अनुपमा उपाध्याय से होगा जिन्होंने स्मित तोशनीवाल को 21-12, 21-19 से पराजित किया।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news