Friday, April 19, 2024
Advertisement

PV Sindhu Singapore Open: पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब, साल 2022 में तीसरा टाइटल किया अपने नाम

PV Sindhu Singapore Open: पीवी सिंधु ने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट और स्विस ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 17, 2022 11:48 IST
पीवी सिंधु- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES पीवी सिंधु

Highlights

  • पीवी सिंधु ने पहली बार जीता सिंगापुर ओपन का खिताब
  • फाइनल मुकाबले में चीन की वांग झी यी को सिंधु ने 21-9, 11-21 और 21-15 से हराया
  • पीवी सिंधु ने साल 2022 में तीसरा खिताब किया अपने नाम

PV Sindhu Singapore Open: भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल 2022 में अपना तीसरा खिताब जीत लिया है। सिंधू ने सिंगापोर ओपन के फाइनल मुकाबले में चीन की वांग झी यी को रोमांचक मुकाबले में 21-9, 11-21, 21-15 से मात दी। इस मुकाबले में पहला सेट सिंधू ने जीता था तो दूसरे सेट में चीनी शटलर ने बाजी मारी थी। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में कांटे की टक्कर दिखी लेकिन भारत की दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने इसे अपने नाम कर खिताब जीत लिया।

फाइनल मुकाबले में हुई कांटे की टक्कर

फाइनल मुकाबले की बात करें तो स्टार भारतीय शटलर ने शानदार आगाज किया था। उन्होंने पहला सेट 21-9 की बड़ी लीड के साथ अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरे सेट में पीवी सिंधु की लय टूट गई और चीनी शटलर ने दमदार वापसी करते हुए 11-21 से यह सेट अपने नाम कर लिया। फिर तीसरे और निर्णायक सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली। सिंधू ने एक बार फिर दमदार आगाज किया और शुरू से बढ़त बनाई। लेकिन वांग झी यी ने भी हिम्मत नहीं हारी और सिंधू को कांटे की टक्कर देना जारी रखा।

एक समय इस मुकाबले में सिंधू ने 11-6 की बढ़त बना ली थी लेकिन वांग ने वापसी करते हुए स्कोर 12-11 तक ला दिया। सिंधू भी हार मानने को तैयार नहीं थीं और उन्होंने शानदार स्मैश लगाते हुए चार पॉइंट की बढ़त बना ली और स्कोर 15-11 कर दिया। अंत में सिंधू ने चीनी शटलर पर पकड़ और मजबूत की और 21-15 से यह सेट जीतकर पहली बार सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया।

पीवी सिंधु

Image Source : GETTYIMAGES
पीवी सिंधु

अब तक कैसा रहा था सिंधू का सफर

इसी साल मार्च में पीवी सिंधू ने कोरिया ओपन का खिताब जीता था। उसके बाद से यह उनका पहला फाइनल मुकाबला था। वहीं चीनी शटलर वांग झी यी का इस साल यह दूसरा खिताबी मुकाबला था। इससे पहले इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में वांग को ताई यू यिंग ने मात दे दी थी। सिंधू ने इससे पहले कभी सिंगापोर ओपन का खिताब नहीं जीता था।

World Athletics Championship: फाइनल में नहीं चला मुरली का जादू, 19 साल बाद भी भारत का पदक का इंतजार बरकरार

इससे पहले वुमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में सिंधु ने जापान की साएना कावाकामी पर सीधे गेम्स में शानदार जीत दर्ज की थी। स्टार भारतीय शटलर ने 32 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 21-15, 21-7 से जीत अपने नाम की थी। गौरतलब है सिंधु ने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम किए थे। इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। रियो ओलंपिक की भी सिंधु सिल्वर मेडलिस्ट हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement