Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 में राफेल नडाल ने की दमदार शुरुआत

रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी पुख्ता करते हुए एक अभ्यास टूर्नामेंट में रिकार्डास बेरांकिस को 6-2, 7-5 से हराकर पहली जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 06, 2022 14:06 IST
Rafael Nadal, Australian Open 2022, Tennis, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rafael Nadal

Highlights

  • नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के एक अभ्यास टूर्नामेंट में रिकार्डास बेरांकिस को 6-2, 7-5 से हराया
  • पांचवीं वरीयता प्राप्त स्वियातेक के अलावा दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी ऐश बार्टी भी अंतिम आठ में पहुंच गई हैं

अपने कैरियर का 21वां ग्रैंडस्लैम जीतने की कोशिश में जुटे रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी पुख्ता करते हुए एक अभ्यास टूर्नामेंट में रिकार्डास बेरांकिस को 6-2, 7-5 से हराकर पहली जीत दर्ज की। कोरोना वायरस संक्रमण से उबरे नडाल पूरी तरह से फॉर्म में दिख रहे थे। 

इससे पहले पूर्व फ्रेंच ओपन चैम्पियन इगा स्वियातेक ने अमेरिकी ओपन उपविजेता लैला फर्नांडिज को 6-1, 6-2 से हराकर एडीलेड इंटरनेशनल टेनिस के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

यह भी पढ़ें- जन्मदिन विशेष : एक ऐसा कप्तान जिन्होंने बदली भारतीय क्रिकेट की तस्वीर, देश के लिए जीता पहला विश्व कप

पांचवीं वरीयता प्राप्त स्वियातेक के अलावा दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी ऐश बार्टी भी अंतिम आठ में पहुंच गई हैं। स्वितयातेक का सामना प्रिसिला होन और दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। 

यह भी पढ़ें- वनडे विश्व कप के लिए हुआ भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, जेमिमा और शिखा को नहीं मिली जगह

वहीं बार्टी की टक्कर ऑस्ट्रेलिया की एला टोमजाओविच और 2020 ऑस्ट्रेलिया ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी। 

सातवीं वरीयता प्राप्त एलिना रिबाकिना और अमेरिका की शेल्बी रोजर्स दूसरे क्वार्टर फाइनल में आमने सामने होंगी। वहीं काजा जुवान का सामना मिसाकी दोइ या अनास्तासिया गासानोवा से होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement