Monday, May 20, 2024
Advertisement

Shiva Thapa CWG 2022: जीतकर फिसले शिवा थापा, पहला राउंड जीतने के बाद मिली हार, भारतीय मुक्केबाज का सफर हुआ खत्म

Shiva Thapa CWG 2022: भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सफर खत्म हो गया है। उन्हें राउंड ऑफ 16 में स्कॉटलैंड के बॉक्सर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 31, 2022 20:37 IST
Shiva Thapa loses in CWG 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Shiva Thapa loses in CWG 2022

Highlights

  • शिवा थापा का CWG 2022 में खत्म हुआ सफर
  • थापा को राउंड ऑफ 16 में स्कॉटलैंड के बॉक्सर ने दी शिकस्त
  • शिवा थापा ने पहले मुकाबले में पाकिस्तानी मुक्केबाज को हराया था

Shiva Thapa CWG 2022: भारत के अनुभवी मुक्केबाज शिवा थापा को अपने दूसरे मुकाबले में शिकस्त का सामना कर पड़ा। 28 साल के भारतीय मुक्केबाज को कॉमनवेल्थ गेम्स के अपने दूसरे मुकाबले में हार मिली। उन्हें 63.5 किलोग्राम वर्ग के राउंड ऑफ 16 में स्कॉटलैंड के खिलाड़ी रीज लिंच ने 4-1 से हराया।

अच्छी शुरुआत के बाद पिछड़े शिवा थापा

इस मुकाबले में शिवा थापा ने शुरुआत काफी अच्छी की। पहले राउंड में वे पूरी लय में दिखे। उन्होंने बेहतर संतुलन के साथ विरोधी मुक्केबाज पर कई वार किए और सफल भी रहे। इस राउंड में उन्होंने अनुशासन और आक्रामकता का बढ़िया तालमेल दिखाया नतीजतन उन्हें पांचों जजों ने 10-9 से विजेता घोषित किया।

दूसरे राउंड से बिगड़ा शिवा थापा का संतुलन

हालांकि 1-0 की लीड ले चुके शिवा थापा क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने से सिर्फ एक राउंड की जीत से दूर थे, लेकिन खराब रणनीति और डिफेंस की कमी के चलते इस मुकाबले में वो पल कभी नहीं आया। दूसरे राउंड में थापा की शुरुआत तो ठीक रही पर गुजरते वक्त के साथ रिंग में उनकी चपलता कम होती गई। स्कॉटलैंड के बॉक्सर ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और भारतीय मुक्केबाज पर ताबड़तोड़ कई पंच चलाए जिसमें से कई निशाने पर भी लगे। इस राउंड में थापा को सिर्फ एक जज से 10 अंक मिले पर बाकी के चार ने उन्हें 9-9 अंक ही दिए, नतीजतन ये बाउट 1-1 की बराबरी पर आ गया।

तीसरे राउंड में फीके दिखे शिवा थापा

तीसरे और निर्णायक राउंड में थापा अपनी पुरानी लय से बहुत दूर नजर आए। वे शुरू से अंत तक संघर्ष करते रहे। हर जज ने माना कि उन्होंने इस राउंड को पूरी तरह से गंवा दिया है। इस राउंड में हर जज ने उनके खिलाफ 9-10 अंक दिए। इस हार के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में उनका सफर भी खत्म हो गया।

शिवा थापा ने पहले मुकाबले में पाकिस्तानी बॉक्सर को दी थी शिकस्त

थापा ने इससे पहले खेले गए राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में पाकिस्तान के बॉक्सर सुलेमान बलोच को करारी शिकस्त दी थी। थापा ने इस मुकाबले में बलोच को 5-0 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement