Friday, May 03, 2024
Advertisement

SL vs WI 2nd Test: धनंजय डिसिल्वा के बाद स्पिनरों ने दिखाया जलवा, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया

श्रीलंका ने लसिथ इम्बुलदेनिया और रमेश मेंडिस के पांच-पांच विकेट की मदद से शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 164 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। मैन ऑफ द मैच धनंजय डिसिल्वा ने दूसरी पारी में नाबाद 155 रन बनाए ।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 03, 2021 17:42 IST
Dhananjay de Silva- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES After Dhananjay de Silva, the spinners showed their glory, Sri Lanka cleaned the West Indies.

Highlights

  • श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 164 रनों से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप
  • मैन ऑफ द मैच धनंजय डिसिल्वा ने दूसरी पारी में नाबाद 155 रन बनाए
  • ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने मैच में झटके कुल 11 विकेट

श्रीलंका ने लसिथ इम्बुलदेनिया और रमेश मेंडिस के पांच-पांच विकेट की मदद से शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 164 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। मैन ऑफ द मैच धनंजय डिसिल्वा ने दूसरी पारी में नाबाद 155 रन बनाए, जिससे श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 345 रन पर घोषित कर वेस्टइंडीज के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय एक विकेट पर 65 रन था लेकिन आखिर में उसकी पूरी टीम 132 रन पर आउट हो गयी। 

IND vs NZ, 2nd Test Day-1: मुश्किल परिस्थितियों में मयंक अग्रवाल ने जड़ा टेस्ट करियर का चौथा शतक, लड़खड़ाने के बाद संभली भारतीय पारी

वेस्टइंडीज के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें नक्रुमाह बोनर ने 44 और जरमाइन ब्लैकवुड ने 36 रन बनाये। बायें हाथ के स्पिनर इम्बुलदेनिया ने 35 रन देकर और ऑफ स्पिनर मेंडिस ने 65 रन देकर पांच-पांच विकेट लिये। मेंडिस ने पहली पारी में 70 रन देकर छह विकेट लिये थे। इस तरह से उन्होंने मैच में 11 विकेट लिये। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पायी थी। उसका स्कोर एक समय दो विकेट पर 166 रन था लेकिन उसकी पूरी टीम 253 रन पर आउट हो गयी और उसे 49 रन की बढ़त हासिल हुई थी। जबकि श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाये थे। श्रीलंका ने गॉल में ही खेले गये पहले टेस्ट मैच में 187 रन से जीत दर्ज की थी। बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी, जिसमें श्रीलंका ने 24 अंक हासिल किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement