Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

टाटा ओपन टेनिस: रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने डबल्स का खिताब जीता

भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब जीत लिया। यह जोड़ी 16370 डॉलर (लगभग 12.22 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि आपस में साझा करेगी और दोनों को 250 - 250 रैंकिंग अंक का फायदा होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2022 18:55 IST
Rohan Bopanna and Ramkumar Ramanathan win doubles title- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ MAHARASHTRAOPEN Rohan Bopanna and Ramkumar Ramanathan win doubles title

Highlights

  • रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब जीता
  • इस भारतीय जोड़ी ने ल्यूक सैविल और जॉन-पैट्रिक स्मिथ की टॉप सीड ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को हराया
  • बोपन्ना के करियर का यह 21 वां एटीपी डबल्स खिताब है

भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब जीत लिया है। फाइनल में इस भारतीय जोड़ी ने ल्यूक सैविल और जॉन-पैट्रिक स्मिथ की टॉप सीड ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को हराकर अपना दूसरा एटीपी विश्व टूर खिताब जीता। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले को 6-7(10) 6-3 10-6 से अपने नाम किया।

बोपन्ना और रामकुमार ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले एडिलेड टूर्नामेंट में पहली बार एटीपी टूर पर जोड़ी के रूप में जीत दर्ज की थी। बोपन्ना के करियर का यह 21 वां एटीपी डबल्स खिताब है जबकि रामकुमार के लिए यह इस स्तर पर यह दूसरी ट्रॉफी है। इस खिताब से रामकुमार अपने करियर में पहली बार डबल्स में शीर्ष -100 रैंकिंग में पहुंचेंगे। यह जोड़ी 16370 डॉलर (लगभग 12.22 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि आपस में साझा करेगी और दोनों को 250 - 250 रैंकिंग अंक का फायदा होगा। 

जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांगी मांफी, कहा- कोच के रूप में उन्होंने जो हासिल किया उस पर गर्व

 

 मैच की शुरुआत चार गेम में दोनों जोड़ियों ने बड़ी सर्विस का सहारा लिया जिसमें रामकुमार और ल्यूक ने एक-एक अंक गंवाये। भारतीय जोड़ी के पास 3-2 की बढ़त थी और उसके पास पैट्रिक-स्मिथ की सर्विस तोड़ने का मौका था लेकिन वे सफल नहीं हुए। स्कोर के 6-6 होने के बाद टाई ब्रेकर में बोपन्ना की एक असहज गलती का खामियाजा इस जोड़ी को उठाना पड़ा। दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और उन्होंने तीसरे गेम में ल्यूकी की सर्विस तोड़ कर ऐसा ही किया। बोपन्ना ने इसके बाद अपनी सर्विस को भुनाकर यह सेट जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने सुपर टाईब्रेकर में इस लय को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को कोई मौका नहीं दिया। बता दें कि बोपन्ना ने इससे पहले साल 2019 में हमवतन दिविज शरण के साथ इस प्रतियोगिता को जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement