Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऑल इंग्लैंड के सेमीफाइनल तक पहुंच गई गोपीचंद और जोली की जोड़ी, खिताब से सिर्फ दो कदम दूर

भारत की युवा महिला जोड़ी गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जोली सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 17, 2023 22:11 IST
Treesa Jolly, Gayatri Gopichand - India TV Hindi
Image Source : PTI Treesa Jolly, Gayatri Gopichand

All England Championship 2023: इंग्लैंड में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारत की त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी है। इस टूर्नामेंट में ये जोड़ी भारत की इकलौती उम्मीद रह गई है। और अब ये जोड़ी फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है।

भारतीय जोड़ी सेमीफाइनल में

भारत की युवा महिला जोड़ी गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जोली ने प्रतिष्ठित आल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप में लगातार दूसरे वर्ष सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने चीन की ली वेन मेई और लियू जुआन जुआन को महिला युगल क्वार्टरफाइनल में 21-14, 18-21, 21-12 से हराया। विश्व की 17 नंबर की भारतीय जोड़ी ने 2022 में भी सेमीफाइनल में जगह बनायी थी लेकिन कड़े संघर्ष में चीनी जोड़ी से हार गए थे।

इन खिलाड़ियों को हारना पड़ा मुकाबला

भारतीय जोड़ी अब टूर्नामेंट में आखिरी भारतीय चुनौती रह गयी है। पिछले वर्ष के फाइनलिस्ट लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय और किदाम्बी श्रीकांत तथा सात्विकसैराज रन्किरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी गुरुवार को दूसरे दौर के मैच हारकर बाहर हो गई।

पीवी सिंधु पहले ही हो चुकी हैं बाहर

भारतीय स्टार पीवी सिंधु की खराब फॉर्म ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में भी जारी रही जिसमें वह चीन की झांग यी मैन से सीधे गेम में हारकर पहले दौर में बाहर हो गईं। दुनिया की 9वें नंबर की खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को 39 मिनट तक चले महिला एकल मुकाबले में 17-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement