Saturday, April 27, 2024
Advertisement

US Open 2022: नडाल के 23वें ग्रैंडस्लैम की तरफ बढ़ाया एक और कदम, चौथे दौर में पहुंचे, इगा भी जीतीं

US Open 2022: राफेल नडाल यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे, तीसरे दौर में गैस्केट को हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 04, 2022 8:18 IST
Rafael Nadal, Iga Swiatek, us open 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rafael Nadal and Iga Swiatek

Highlights

  • नडाल ने तीसरे दौर में गैस्केट को हराया
  • 22 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं राफेल नडाल
  • महिलाओं में इगा का विजयी अभियान जारी

US Open 2022: यूएस ओपन 2022 में राफेल नडाल का विजयी अभियान जारी है। स्पेनिश दिग्गज ने अपने 23वें ग्रैंडस्लैम जीत की तरफ एक कदम और बढ़ाते हुए तीसरे दौर का मैच जीत लिया है। 36 साल के नडाल ने यहां पुरुषों के एकल वर्ग के तीसरे दौर में फ्रांस के रिचर्ड गैस्केट को एकतरफा मुकाबले में हराकर बाहर किया। नडाल ने गैस्केट के खिलाफ 6-0, 6-1 और 7-5 से जीत दर्ज की।

नडाल ने गैस्केट को हराने के बाद उनके खिलाफ अपना शत प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा। यह नडाल की फ्रेंच खिलाड़ी के खिलाफ 18वीं जीत है और वह आज तक इस खिलाड़ी से नहीं हारे हैं। नडाल तीसरे दौर के इस मुकाबले में पूरी तरह से गैस्केट के ऊपर हावी रहे और अपने इस प्रतिद्वंदी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया।

दूसरे वरीय नडाल का अब अगला मुकाबला 22वीं वरीय अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो से होगा। फ्रांसिस ने तीसरे दौर के मुकाबले में 14वीं वरीय अर्जेंटिना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 7-6 (7), 6-4, 6-4 से हराया।

इगा स्विटेक चौथे दौर में

महिला वर्ग के एकल स्पर्धा में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्विटेक ने भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। उन्होंने गैरवरीय अमेरिका की लौरेन डेविस के खिलाफ 6-3, 6-4 से जीत दर्ज कर चौथे दौर में कदम रख। फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विटेक ने दूसरे सेट में 1-4 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और लगातार पांच गेम जीतकर मैच अपने नाम किया। 21 साल की इस स्टार खिलाड़ी का अगला मुकाबला अब चीन की युवा झेंग किनवेन या जुले नीमेइर से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement