Monday, April 29, 2024
Advertisement

US Open 2022 : राफेल नडाल की नाक में लगी चोट, फिर भी जीता मैच

US Open 2022 : राफेल नडाल यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर के मैच के दौरान अपनी ही गलती से नाक पर चोट लगा बैठे जिसके कारण खून बहने लग गया था।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2022 13:28 IST
Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : PTI Rafael Nadal

Highlights

  • यूएस ओपन में फैबियो फोगनिनी को हराकर दूसरे दौर में किया प्रवेश
  • फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियातेक ने आसान जीत दर्ज की

US Open 2022 :  टेनिस स्टार राफेल नडाल ने खुद को फिर से साबित किया है। यूएस ओपन में जीत दर्ज करने के साथ ही राफेल नडाल इसके साथ ही दूसरे दौर में भी प्रवेश कर लिया है। राफेल नडाल ने साबित किया कि अगर इंसान चाह ले और ठान ले तो कुछ भी कर सकता है। हालांकि इस दौरान नडाल को चोट भी लगी और वो उन्होंने खुद अपने ही रैकेट से मार ली थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वो ठीक हैं। 

 

पहला सेट हारने के बाद की राफेल नडाल ने वापसी 

राफेल नडाल पहला सेट गंवाने और गलती से अपनी नाक को चोट पहुंचाने के बावजूद यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं, जबकि महिलाओं में दो बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियातेक ने आसान जीत दर्ज की। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने फैबियो फोगनिनी पर 2-6, 6-4, 6-2, 6-1  से जीत दर्ज की। इस बीच चौथे सेट में गलती से वह अपने ही रैकेट से नाक पर चोट लगा बैठे जिससे उनकी नाक से खून बहने लग गया था। स्वियातेक ने 2017 की यूएस ओपन विजेता स्लोएन स्टीफंस को दूसरे दौर में 6.3, 6.2 से हराकर इस सत्र में अपनी डब्ल्यूटीए टूर की 50वीं जीत दर्ज की। महिला वर्ग में पिछले साल से फाइनल में पहुंचने वाली चार खिलाड़ियों में से अब केवल छठी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ही टूर्नामेंट में बनी हुई हैं। उन्होंने दूसरे सेट में 5..1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके काया कानेपी को 2-6, 7-6 (8), 6-4 से हराया। लेकिन चौथी वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा को क्रोएशियाई पेट्रा मार्टिच से 6-7 (5), 6-1, 6-2  से हार का सामना करना पड़ा। महिला वर्ग में गुरुवार को जिन अन्य खिलाड़ियों ने जीत दर्ज की उनमें जेसिका पेगुला, गार्बिने मुगुरुजा, बेलिंडा बेनसिच और विक्टोरिया अजारेंका शामिल हैं। पुरुषों में तीसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज ने अर्जेंटीना के फ़ेडेरिको कोरिया को 6.2, 6.1, 7.5 से हराया। उनके अलावा पुरुष वर्ग में कैमरन नोरी, आंद्रे रुबलेव, यानिक सिनर और मारिन सिलिच ने भी जीत दर्ज की लेकिन 25वीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिच को हार का सामना करना पड़ा। 

नडाल अपने ही रैकेट से नाक पर चोट लगाई 
राफेल नडाल यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर के मैच के दौरान अपनी ही गलती से नाक पर चोट लगा बैठे जिसके कारण खून बहने लग गया था। चौथे सेट में गलती से उन्होंने एक शॉट बचाने के प्रयास में अपने ही रैकेट से नाक पर चोट लगा दी। इससे उनकी नाक से खून बहने लग गया था। आर्थर ऐस स्टेडियम में इस घटना से अजीबोगरीब स्थिति बन गई और लगभग पांच मिनट तक खेल रुका रहा। नडाल ने तुरंत ही दोनों हाथों से अपना मुंह ढक दिया और मैच के बाद इस घटना को लेकर मजाकिया अंदाज में बात भी की। नडाल से पूछा गया क्या इससे पहले भी उनके साथ ऐसी घटना घटी थी, उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि गोल्फ कोर्स में ऐसा हुआ था लेकिन टेनिस रैकेट से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। शुरू में मुझे थोड़ा चक्कर जैसा आया। तब हल्का दर्द हो रहा था।

(input PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement