Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Kohli reacts on Federer Nadal Weeping: खूब रोए रोजर फेडरर और राफेल नडाल, विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

Virat Kohli Reacts on Roger Federer and Rafael Nadal: रोजर फेडरर को अपने फेयरवेल मैच के बाद राफेल नडाल के साथ रोता देखकर विराट कोहली ने अपनी भावनाएं जाहिर की।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 24, 2022 16:18 IST
Roger Federer and Rafael Nadal weeping after Swiss...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Roger Federer and Rafael Nadal weeping after Swiss champion's farewell match

Highlights

  • रोजर फेडरर ने लेवर कप में खेला करियर का आखिरी मैच
  • मैच के बाद रोते दिखे फेडरर और नडाल
  • फेडरर-नडाल की रोने वाली तस्वीर पर कोहली ने जाहिर की अपनी भावनाएं

Virat Kohli Reacts on Roger Federer and Rafael Nadal: दुनिया के सर्वाकालीन महानतम टेनिस प्लेयर माने जाने वाले रोजर फेडरर ने बेहद भावुक पलों में खेल को अलविदा कहा। स्विस मास्टर ने अपना आखिरी मुकाबला लेवर कप में खेला। इस डबल्स मुकाबले में उनके करियर के सबसे बड़े राइवल रहे राफेल नडाल उनके पार्टनर थे। लंदन में खेले गए इस मैच में फेडरर नडाल की जोड़ी को टीम वर्ल्ड की फ्रांसेस टियाफो और जैक सोक की जोड़ी से 6-4, 6-7 (2/7), 9-11 से हार का सामना करना पड़ा।

विदाई मैच के बाद एकसाथ रोए फेडरर और नडाल

मैच का ये नतीजा तो महज एक औपचारिकता भर था। मुकाबले के बाद फेडरर और नडाल कोर्ट पर एक साथ बैठकर रोते हुए नजर आए। एक ही फ्रेम में दो महान शख्सियतों को रोता देखकर पूरे विश्व में मानो एक अजीब सी उदासी फैल गई। दुनिया भर में फैले फेडरर के करोड़ों अरबों फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी द्रवित भावानाएं जाहिर की। दृश्य इतना भावुक था कि महान भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी खुद को काबू में नहीं रख सके।

फेडरर-नडाल को रोता देखकर इमोशनल हुए कोहली

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “किसने सोचा था कि दो राइवल्स एक दूसरे के लिए इस तरह से महसूस कर सकते हैं। ये मेरे लिए खेल से जुड़ी इतिहास की सबसे अच्छी तस्वीर है। जब आपका साथी आपके लिए रोए, तब आपको पता चलता है कि भगवान से मिली प्रतिभा के साथ इतना सब करने में आप कैसे सक्षम हुए। इन दोनों को मेरा नमन।”

दरअसल ये इमोशनल मोमेंट मैच के बाद तब आया जब फेडरर ने नडाल को गले लगाया और टियाफो और सोक से हाथ मिलाया। इसके बाद 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फूट फूटकर रोने लगे। फेडरर को उनके आखिरी प्रोफेशनल मैच के बाद इस तरह से रोता देख राफा भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोते हुए नजर आए।

इस भावुक पल को देखकर एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल (एटीपी) ने ट्वीट कर रहा कि हम भला इससे कैसे उबर पाएंगे?

फेडरर-नडाल की दोस्ती और राइवलरी

फेडरर और नडाल यूं तो बहुत अच्छे दोस्त हैं पर कोर्ट पर इन दोनों की राइवलरी मशहूर रही है। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहली बार एक दूसरे का सामना 2044 में मियामी ओपन में किया था जिसके बाद 39 और मौकों पर फेडरर और नडाल ने एक दूसरे का सामना किया। हेड टू हेड की बात करें तो इन दोनों लीजेंड्स ने 40 बार एक दूसरे से मुकाबला किया जिसमें से 24 बार नडाल ने बाजी मारी और 16 मौकों पर रोजर फेडरर विजेता बने।

फेडरर की विदाई के साथ एक युग का अंत

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने अपने करियर में कुल 1251 मैच जीतते हुए 103 एटीपी सिंगल्स टाइटल्स अपने नाम किए और वे 310 हफ्तों तक विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने रहे।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement