Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review : फिटनेस के शौकीनों के लिए स्टाइलिश वॉच

हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच की डिजाइन की बात करें तो यह घड़ी काफी सॉलिड दिखाई देती है। इसमें 1.95 इंच की विशाल डिस्प्ले ​स्क्रीन दी है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 05, 2023 19:02 IST
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review- India TV Hindi
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review :भारत में जितनी तेजी से फिटनेस के प्र​ति लोगों का रुझान बढ़ रहा है, उतनी तेजी से ही भारत में वियरेबल्स का मार्केट भी बढ़ रहा है। आज लोग स्मार्टवॉच में नए नए फीचर्स के साथ ही इसकी डिजाइनिंग पर भी ध्यान दे रहे हैं। आज हम एक ऐसा ही प्रोडक्ट आपके लिए रिव्यू कर रहे हैं, जिसकी डिजाइनिंग तो धांसू है ही, साथ ही यह दिखने में भी काफी स्टाइलिश है। यह है हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच। इसके कंपनी ने पिछले महीने ही लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कि इस वॉच की खूबियां क्या हैं। इसकी प्राइस कितनी है और क्या यह वॉच आपको खरीदनी चाहिए या फिर किसी नए प्रोडक्ट का इंतजार करना होगा। 

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Image Source : FILE
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

डिजाइन 

हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच की डिजाइन की बात करें तो यह घड़ी काफी सॉलिड दिखाई देती है। इसमें 1.95 इंच की विशाल डिस्प्ले ​स्क्रीन दी है। यह अपनी श्रेणी में उपलब्ध सबसे बड़ा और चमकदार डिस्प्ले है। आल्वेज आन डिस्प्ले और प्रभावशाली 600 निट्स चमक के साथ, हैमर एक्टिव 2.0 धूप में भी अच्छी विजिबिलिटी प्रदान करती है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच में एक फुल-टच स्क्रीन के साथ तीन फिजिकल बटन दिए हैं। वॉच की दाहिनी होर एक एक ओवल बटन और एक घूमने वाला बटन है। ओवल बटन पावर के साथ ही बैक आने के काम भी करता है। दूसरी ओर आरेंज कलर का एक और ओवल बटन है। यह बटन सिंगल क्लिक फंक्शन को आपरेट करता है, इसे आप अपनी सुविधानुसार सेट कर सकते हैं। वॉच की बाई ओर आपको स्पीकर भी दिए गए हैं जो कॉलिंग के साथ ही फोन से लिंक करने पर म्यूजिक सुनने के काम भी आते हैं। वाच में पर्सनलाइज स्क्रीन बैकग्राउंड के अलावा आप अपनी पसंद के हजारों वॉच फेस डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसकी बॉडी मैटल की है। लेकिन यह ज्यादा भारी नहीं है, इसके चलते दिन भर पहनने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। 

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Image Source : FILE
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

ब्लूटूथ कॉलिंग 

हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच को यूज करने के लिए आपको प्लेस्टोर से मासवियर एप डाउनलोड करना होगा। एप के लिए क्यूआर कोड वॉच में ही उपलब्ध है। एप पर आप पर्सनलाइज सेटिंग कर इसे अपने अनुकूल बना सकते हैं। यह एप आपका फिटनेस डेटा के साथ ही नोटिफिकेशन सेटिंग भी पेश करता है, इसकी मदद से आप व्हाट्सएप, इंस्टा, फेसबुक के अलावा एसएमएस के अलर्ट भी वॉच पर पा सकते हैं। यह वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग फ़ंक्शन प्रदान करती है। कॉलिंग के लिए आपको स्पीकर और माइक्रोफ़ोन की सुविधा भी मिलती है। अब आप इसी से डायल कर फोन पर बात कर सकते हैं। इस प्रकार यह स्मार्टवॉच यूजर्स को स्मार्टफोन की आवश्यकता को समाप्त करते हुए, सीधे अपनी कलाई से कॉल करने और प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। यह पर्सनल कॉलिंग अनुभव सुनिश्चित करते हुए वॉल्यूम और वाइब्रेशन सेटिंग्स की ​भी सुविधा देती है। 

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Image Source : FILE
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

फ़िटनेस ट्रैकर 

स्मार्टवॉच का बेसिक काम वास्तम में फिटनेस ट्रेक करना और आपको अपडेट रखना है। इसमें ब्लड ऑक्सीजन, ब्लडप्रैशर, हार्टरेट, टेम्परेचर आदि की भी सुविधा है। यह स्मार्टवॉच उपयोगकर्ताओं को लगातार अपने स्वास्थ्य की निगरानी करने में सक्षम बनाती है। इसके अतिरिक्त, इसमें पानी और आइडल अलर्ट भी है। वहीं महिलाओं के लिए मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग और नींद की निगरानी जैसी सुविधाएं शामिल हैं। स्मार्टवॉच कई स्पोर्ट्स मोड भी प्रदान करती है, जिसमें चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और फुटबॉल शामिल हैं, जिससे उपयोगकर्ता अपने स्टेप्स, कैलोरी बर्न, तय की गई दूरी और अन्य जरूरी फिटनेस डेटा को सटीक रूप से ट्रैक कर सकते हैं। इस सभी डेटा को अपने स्मार्टफोन पर सिंक करके, आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस की विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करते हैं।

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Image Source : FILE
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

कलाई पर मनोरंजन

फिटनेस ट्रैकिंग के अलावा, हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच सीधे आपकी कलाई पर मनोरंजन के विकल्प प्रदान करती है। यह डिवाइस चार रोमांचक बिल्ट-इन गेम्स, अर्थात् टेट्रिस, स्नेक गेम, गोबैंग गेम और पज़ल गेम के साथ प्रीलोडेड आता है। ये गेम मनोरंजन के साथ-साथ आराम करने और आराम करने का साधन भी प्रदान करते हैं, जो बोरियत या थकान के क्षणों के दौरान एक मनोरंजन के रूप में काम करते हैं।

Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

Image Source : FILE
Hammer Active 2.0 Smartwatch Review

वायरलेस चार्जिंग

हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच की एक और खास विशेषता इसकी वायरलेस चार्जिंग क्षमता है। स्मार्टवॉच में एक वायरलेस चार्जर शामिल है जो एक सुविधाजनक और निर्बाध चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित करता है, जो आपके डिवाइस को चालू रखने की प्रक्रिया को सरल बनाता है। 300 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ, हैमर एक्टिव 2.0 सामान्य उपयोग के 7 दिनों तक या स्टैंडबाय पर 15 दिनों तक चल सकता है।

क्यों खरीदें या क्यों न खरीदें

हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच उन व्यक्तियों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प प्रस्तुत करती है जो सुविधाओं और कार्यक्षमताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बजट-अनुकूल स्मार्टवॉच की तलाश में हैं। बड़े और डिस्प्ले, ब्लूटूथ कॉलिंग, हेल्थ एवं फिटनेस ट्रैकिंग, बिल्ट-इन गेम्स और वायरलेस चार्जिंग क्षमता के साथ, यह एक आकर्षक पैकेज प्रदान करता है। इसके अलावा, इसका डिज़ाइन ऐप्पल वॉच से काफी मिलता-जुलता है, जो इसे कैज़ुअल और फॉर्मल दोनों अवसरों के लिए उपयुक्त बनाता है। इसलिए, यदि आप एक सरल और किफायती स्मार्टवॉच की तलाश में हैं जो बुनियादी संचार, स्वास्थ्य निगरानी, ​​फिटनेस ट्रैकिंग और मनोरंजन क्षमताएं प्रदान करती है, तो हैमर एक्टिव 2.0 स्मार्टवॉच एक आदर्श विकल्प है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement