Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samsung Galaxy A54 5G Review: मिड-रेंज कैटेगरी में बेस्ट है यह फोन, डिजाइन देख हो जाएंगे फैन

Samsung Galaxy A54 5G Review: अगर आप वनप्लस के दीवाने नहीं है, या आईफोन लवर नहीं है। आपको सिर्फ फोन में मिलने वाले फीचर्स और दी गई कैमरे क्वालिटी से मतलब है तो यह फोन आपके लिए हो सकता है। आइए जानते हैं।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: June 20, 2023 14:36 IST
Samsung Galaxy A54 5G Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Samsung Galaxy A54 5G Review

Samsung Galaxy A54 5G Review: सैमसंग गैलेक्सी A54 5G एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। अपने आकर्षक डिजाइन, बेस्ट कैमरा सिस्टम और दमदार परफॉर्मेंस के चलते बाजार में तेजी से पकड़ बनाने की क्षमता रखता है। सैमसंग इस रेंज में और भी कई फोन लॉन्च कर चुका है, बाकि कंपनियां भी इस रेंज में अपने प्रोडक्ट पेश कर रही है। जिस रेंज में कंपनी ने Galaxy A54 को पेश किया है, उसमें Oneplus की डिमांड काफी अधिक देखने को मिलती है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यूजर्स के दिमाग में यह पैदा हो जाता है कि क्या यह फोन वास्तव में एक फायदे का सौदा होगा? क्योंकि कंपनी ने इसकी भारत में कीमत 38,999 रुपये रखा है। Samsung  Galaxy A54 5G मोबाइल को 16 मार्च 2023 को लॉन्च किया गया था। 

डिजाइन और फीचर्स में एक्सीलेंट

इस स्मार्टफोन के डिजाइन को देख आप एक बार में ही फैन हो जाएंगे। कंपनी ने इसे लाइम, ग्रेफाइट, वायलेट और सफेद कलर में लॉन्च किया है। मेरे हाथ में जो कलर है वो लाइम है। इस फोन की टच एंड फील काफी जबरदस्त है। कई बार इसे हाथ में लेने पर आईफोन जैसी फीलिंग आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 120 Hz रिफ्रेश रेट और 6.40-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है जो 2340x1080 पिक्सल (HD+) के रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करता है। सैमसंग गैलेक्सी ए54 5जी में 2.4 मेगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसके चलते यह फोन हैंग भी नहीं करता है। Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस 8GB रैम वाले सैमसंग गैलेक्सी A54 में 5000mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई। दमदार बैटरी का ही नतीजा है कि आप एक बार चार्ज करने पर 10 घंटा लगातार यूज कर सकते हैं। आप भले ही नेटफ्लिक्स और यूट्यूब पर वीडियो देख रहे हो। 

Samsung Galaxy A54 5G Review

Image Source : INDIA TV
Samsung Galaxy A54 फोन कुछ ऐसा दिखता है।

Samsung  Galaxy A54 5G वन यूआई 5.0 पर चलता है जो एंड्रॉयड 13 पर आधारित है और इसमें 128 जीबी, 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (1000 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन की साइज 158.20 x 76.70 x 8.20 मिमी (ऊंचाई x चौड़ाई x मोटाई) है और वजन 202.00 ग्राम है। धूल और पानी से सुरक्षा के लिए इसे IP67 रेटिंग मिली है। कंपनी 5जी पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी देती है। कंपनी फोन के साथ एडाप्टर नहीं देती है तो आपको मार्केट से इसका चार्जर खरीदना पड़ेगा। 

Samsung Galaxy A54 5G Review

Image Source : INDIA TV
Samsung Galaxy A54 से ली गई आउटडोर की तस्वीर

कैमरा के मामले में बेस्ट

जहां तक कैमरों का सवाल है, सैमसंग गैलेक्सी ए54 5जी के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। एक 12 मेगापिक्सल का कैमरा और एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा हुआ है। सेल्फी के लिए इसमें सिंगल फ्रंट कैमरा सेटअप है, जिसमें 32-मेगापिक्सल सेंसर है। फोन में आपको पोर्टेट मोड में अपने हिसाब से फोटो में बैकग्राउंड को ब्लर कम-अधिक करने की भी सुविधा मिलती है। फोटो क्वालिटी की बात करें तो बजट के हिसाब से बेस्ट है। दौड़ते हुए अगर आप फोटो क्लिक करते हैं तो आपको उतनी क्लियर फोटो नहीं मिलती है।

Samsung Galaxy A54

Image Source : INDIA TV
Samsung Galaxy A54 को आप पोर्ट्रेट मोड में अपने हिसाब से बैकग्राउंड ब्लर कर सकते हैं।

अच्छी बात यह है कि कंपनी इसमें 10X जूम देती है। इससे आप आसानी से दूर की फोटो को जूम कर क्लिक कर सकते हैं। जूम करने पर फोटो कि क्लियरिटी पर अधिक असर नहीं पड़ता है।

Samsung Galaxy A54 5G Review

Image Source : INDIA TV
Samsung Galaxy A54 में 10X जूम मिलता है।

अगर आप वनप्लस के दीवाने नहीं है, या आईफोन लवर नहीं है। आपको सिर्फ फोन में मिलने वाले फीचर्स और दी गई कैमरे क्वालिटी से मतलब है तो यह फोन आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। इस फोन की डिजाइन अभी तक के सैमसंग में मुझे सबसे बेस्ट लगी है। फोन हैंग नहीं करता है। आप लगातार काफी देर तक इस फोन को चला सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement