Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Tecno POP 8 Review: iPhone की तरह लुक, डायनेमिक आइलैंड जैसा फीचर, 7 हजार रुपये में क्या ये है परफेक्ट फोन, जानें

स्मार्टफोन मेकर कंपनी टेक्नो ने भारतीय बाजार में हाल ही में लो बजट सेगमेंट में Tecno POP 8 स्मार्टफोन को पेश किया था। कंपनी ने इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। हालांकि इसमें कुछ ऐसी बाते भी हैं जिन्हें खरीदते समय बेहद ध्यान रखने की जरूरत है। आइए आपको बताते हैं कि यह फोन आपके लिए सही होगा या नहीं?

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 18, 2024 18:13 IST
Tecno POP 8 Review, Tecno POP 8 Review Hindi, Tecno Smartphones, Tecno News, Tecno upcoming Phones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो स्मार्टफोन मेकर कंपनी टेक्नो ने सस्ते दाम में पेश किया दमदार स्मार्टफोन।

Tecno POP 8 Review in Hindi: अगर आप 10 हजार से कम की प्राइस में कोई स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपको ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्केट में कई सारे ऑप्शन मिल जाते हैं। हालांकि बहुत कम ब्रैंड ऐसे हैं जो 7 हजार रुपये के प्राइस ब्रैकेट में दमदार फीचर्स देते हैं। स्मार्टफोन मेकर कंपनी टेक्नो ने हाल ही में बाजार में Tecno POP 8 को पेश किया है। यह एक सस्ता स्मार्टफोन है जिसमें कई सारे दमदार फीचर्स मिलते हैं। 

हमने कई दिनों तक Tecno POP 8 स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया है। अगर आप इसे लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपको इसका रिव्यू देने वाले हैं जिससे आपको यह समझने में आसानी होगी कि यह आपके लिए परफेक्ट है या नहीं हैं। आइए आपको इस लो बजट स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Tecno POP 8 डिजाइन और डिस्प्ले फीचर्स

टेक्नो ने Tecno POP 8 स्मार्टफोन को अट्रैक्टिव लुक के साथ पेश किया है। इसका कैमरा मॉड्यूल आपको पसंद आने वाला है। कंपनी ने इसे बॉक्सी डिजाइन में तैयार किया है। टेक्नो ने Tecno POP 8 में 6.6 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी है। इसका डिस्प्ले पैनल IPS LCD पैनल है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। आप इसके डिस्प्ले में वैसे तो कोई बड़ी परेशानी नजर नहीं आएगी लेकिन, अगर टेक्नो ने इसके बेजल्स और पतले दिए होते हैं यह ज्यादा अट्रैक्टिव लगता। इसमें यूजर्स को 720 x 1612 pixels मिलते हैं जिसको थोड़ा और इंप्रूव किया जा सकता था। 

Tecno POP 8 Review, Tecno POP 8 Review Hindi, Tecno Smartphones, Tecno News, Tecno upcoming Phones

Image Source : फाइल फोटो
टेक्नो के इस सस्ते स्मार्टफोन में ग्राहकों को हेडफोन जैक भी उपलब्ध कराया गया है।

जहां आज हर कंपनी अपने फोन से 3.5mm जैक को रिमूव करती जा रही हैं वहीं कंपनी अभी भी इसे अपने फोन में बनाए रखा है। आपको बता दें कि इसके डिस्प्ले में आपको आईफोन 14 और iPhone 15 का भी एक फीचर देखने को मिलता है। दरअसल कंपनी ने इसमें डायनेमिक आइलैंड का फीचर भी दिया है। 

Tecno POP 8 प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

आउट ऑफ द बॉक्स यह स्मार्टफोन Android 13 पर रन करता है। इसमें कंपनी ने Unisoc T606 प्रोसेसर दिया है। यह प्रोसेसर 12 nm टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है जिसकी वजह से इसमें बैटरी खपत थोड़ा ज्यादा लगी। हालांकि इसे काफी हद तक सॉफ्टवेयर अपडेट की मदद से ऑप्टमाइज किया जा सकता है। 

अगर इस स्मार्टफोन के रैम और स्टोरेज की बात करें तो इस सेक्शन में भी प्राइस देखते हुए ज्यादा परेशानी नहीं होने वाली है। इसका बेस वेरिएंट में 3GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलती है। जबकि इसका सबसे अपर वेरिएंट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है। 

आप इस स्मार्टफोन में आसानी से डेली रूटीन के काम कर सकते हैं हालांकि कई बार इसकी रैम कम होने की वजह से ऐप्स में लैग देखने को मिल सकता है। अगर कंपनी इसमें यूजर्स को 6GB की रैम उपलब्ध कराती तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता था। 

Tecno POP 8 कैमरा फीचर्स

Tecno POP 8 का कैमरा सेक्शन आपको सबसे ज्यादा निराश कर सकता है। इसमें कंपनी ने रियर साइड में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। कैमरा मॉड्यूल आपको आईफोन की याद दिला सकता है। प्राइमरी कैमरा सिर्फ 13 मेगापिक्सल का मिलता है जो कि आज से दौर को देखते हुए बेहद कम लगता है। सेकंडरी कैमरा 0.08 मेगापिक्सल का दिया गया है। दोनों ही कैमरा सेंसर को और बेहतर किया जा सकता था। हालांकि आप इसके प्राइमरी कैमरे से 1080p की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।  हालांकि आपको इससे डीसेंट फोटोज मिल जाती हैं। 

Tecno POP 8 Review, Tecno POP 8 Review Hindi, Tecno Smartphones, Tecno News, Tecno upcoming Phones

Image Source : फाइल फोटो
Tecno POP 8 से आप डीसेंट फोटोग्राफी कर सकते हैं।

Tecno POP 8 को पॉवर देने के लिए कंपनी ने 5000mAh बैटरी दी है। इसमें 10W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। फास्ट चार्जिंग को और बेहतर किया जा सकता था। इस प्राइस ब्रैकेट में कई स्मार्टफोन कंपनियां 18W की फास्ट चार्जिंग भी उपलब्ध कराते हैं।

Techno POP 8 को लेकर हमारा वर्डिक्ट

अगर आपका बजट 7 से 8 हजार रुपये ही है तो आप इस फोन की तरफ जा सके हैं। वैसे तो हमें यह फोन ठीक लगा लेकिन फिर भी कुछ ऐसे सेक्शन्स थे जिनमें कंपनी बेहतर फीचर्स उपलब्ध करा सकती थी। अगर इस फोन में 6GB की रैम होती तो कहीं बेहतर होता। हमें ऐसा लगा कि कंपनी ने इसमें डुअल कैमरा सेटअप सिर्फ नाम के लिए ही दिया है। इसी तरह बैटरी सेक्शन में देखा जाए तो अगर इसमें 10W की जगह 18W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता तो यह इस प्राइस में एक किलर स्मार्टफोन बन सकता था। 

यह भी पढ़ें- iPhone 16 Series में लॉन्च हों सकते हैं 5 मॉडल्स, प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स डिटेल्स आई सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement