Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

प्रीमियम स्मार्टफोन को टक्कर देता है Vivo Y100, खरीदने से पहले जान लें सभी Pros-Cons

Vivo Y100 एक ऐसा स्मार्टफोन है जो लुक के साथ साथ फीचर्स में भी कई प्रीमियम स्मार्टफोन को टक्कर देता है। फोटोग्राफी लवर्स को यह फोन काफी लुभाने वाला है। वीवो के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को कलर चेंजिंग पैनल भी मिल रहा है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 31, 2023 15:37 IST
Tech review, Smartphone Review, Vivo Y100, Vivo Y100 Review, Vivo Smartphones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वीवो के इस स्मार्टफोन में कलर चेंजिंग पैनल यूजर्स को मिलता है।

Vivo Y100 Review: अगर आप एक स्मार्टफोन लेने की योजना बना रहे हैं और आपका बजट 25 हजार के आस पास है तो वीवो का Vivo Y100 एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले महीने फरवरी में लॉन्च किया था। जिस प्राइस रेंज में यह स्मार्टफोन आता है उस सेगमेंट में यह कई प्रीमियम स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देता है।  इस स्मार्टफोन में वह सभी फीचर्स देखने को मिलते हैं जिनकी एक यूजर्स को अच्छे स्मार्टफोन में चाहत होती है। हमने इस स्मार्टफोन को कई दिनों तक इस्तेमाल किया और अब आपको बताते हैं कि यह डे-टू-डे वर्क  में कैसा परफॉर्म करेगा और आपको इसकी तफ जाना चाहिए कि नहीं और मार्केट में इस प्राइस रेंज में आपके पास कौन कौन से ऑप्शन उपलब्ध हैं।

लुक एंड फील- वीवो ने Vivo Y100 को काफी अट्रैक्टिव डिजाइन दिया है। दूर से यह स्मार्टफोन प्रीमियम लुक देता है। बैक में इसके ग्लास पैनल दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके बैक पैनल में कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी दी है। सन लाइट और इन डोर लाइट में इस स्मार्टफोन का बैकपैनल कलर चेंज करता है जो इसके दूसरे स्मार्टफोन से खास बनाता है। वीवो ने इस फ्लैट बॉक्सी डिजाइन दिया है जिससे इसे हाथ में होल्ड करना भी काफी आसान है और अगर देर तक इसे यूज करते हैं तो इससे किसी तरह की तकलीफ नहीं होने वाली। 

Smartphone, Tech news in Hindi, Gadgets News, Tech review, Smartphone Review, Vivo Y100, Vivo Y100 R

Image Source : INDIA TV
Vivo Y100 Design

बैक के टॉप में एक स्वॉयर बॉक्स दिया गया है जिसमें लेफ्ट साइड में दो कैमरा बंप दिए गए हैं। दोनों कैमरा बंप में सिल्वर रिंग दी गई है जो कैमरा डिजाइन को कूल लुक देती है। अगर डिजाइन और लुक को लेकर एक ओपिनियन दिया जाए तो इसे देखने से फील होता है कि यह एक महंगा स्मार्टफोन है। 

डिस्प्ले क्वालिटी- वीवो ने Y100 में शानदार डिस्प्ले दी है। इसमें यूजर्स को 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी जाती है जो कि AMOLED डिस्प्ले है। डिस्प्ले HDR10+ का सपोर्ट दिया गया है। डिस्प्ले में 1300 निट्स की अच्छी खासी ब्राइटनेस दी गई है जिससे सन लाइट में भी इसको इस्तेमाल करने से कोई दिक्कत नहीं होने वाली। 

Smartphone, Tech news in Hindi, Gadgets News, Tech review, Smartphone Review, Vivo Y100, Vivo Y100

Image Source : INDIA TV
Vivo Y100 Display Quality

स्पेक्स एंड परफॉर्मेंस- अगर Vivo Y100 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें कई शानदार फीचर्स फीचर्स मिलते हैं। Vivo Y100 में 6.38 इंच की डिस्प्ले मिल जाती है और डिस्प्ले में अच्छी खासी ब्राइटनेस दी गई है। आप धूप की तेज रोशनी में भी किसी परेशानी के फोन को इस्तेमाल कर सकते हैं और न ही आपके आंखों में कोई जोर पड़ेगा।

कैमरा फीचर्ज- Vivo Y100 में कैमरा एक हाइलाइटिंग फीचर है। इसके रियर में ट्रिपल कैमरा स्लॉट दिया गया है। सभी कंडीशन्स में यह डीसेंट फोटोज क्लिक करता है। अगर आप नाइट फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो आप इस स्मार्टफोन की तरफ जा सकते हैं। हम आपको कुछ कैमरा सैंपल्स दिखा रहे हैं जिसके बाद आप बेहतर अंदाजा लगा पाएंगे की इसकी कैमरा क्वालिटी कैसी है। 

Smartphone, Tech news in Hindi, Gadgets News, Tech review, Smartphone Review, Vivo Y100, Vivo Y100 R

Image Source : INDIA TV
इस स्मार्टफोन से नाइट फोटोग्राफी भी की जा सकती है।

बैटरी बैकअप- Vivo Y100 में यूजर्स को कंपनी ने 4500 mAh की बैटरी दी है जिसमें 44W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी क्लेम करती है कि इसे सिर्फ 30 मिनट चार्जिंग पर लगाकर 60 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। हमने इस स्मार्टफोन को लगातार 7-8 घंटे तक वीडियो प्ले किया और उस दौरान सिर्फ 15 प्रतिश ही बैटरी ड्रेन हुई।

ये हैं इसमें कमियां- वैसे तो Vivo Y100 एक अच्छा स्मार्टफोन है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि इसमें सब कुछ ही अच्छा है। जिस प्राइस रेंज में यह मिल रहा है उसमें कुछ फीचर्स मिसिंग लगते हैं। कंपनी ने इसे 90Hz की डिस्प्ले दी है लेकिन मार्केट में मौजूद कई ब्रांड्स इस प्राइस रेंज में 120Hz की डिस्प्ले दे रहे हैं। इसमें कम से कम 5000 mAh की बैटरी होती तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता था। अगर आप इसे लेते हैं तो ध्यान रखें कि यह फोन वॉटर फ्रूफ नहीं है।

 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में इस साल रिलीज होंगे ये 5 एक्साइटिंग फीचर्स, बढ़ जाएगा चैटिंग का चस्का, बस कुछ दिन का और करें इंतजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement