Friday, April 26, 2024
Advertisement

ना रिचार्ज की जरूरत होगी ना इंटरनेट की, बस इस तरीके से लाइफटाइम कर सकते हैं फ्री कॉलिंग

कॉलिंग के लिए कम से कम रिचार्ज प्लान की तलाश करते हैं, तो यहां कम से कम रिचार्ज नहीं बल्कि कॉलिंग के लिए अब कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल लाइफटाइम फ्री कॉलिंग से जुड़ी यहां आपके साथ जरूरी जानकारी शेयर करने जा रहें हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 03, 2023 10:26 IST
Free calling lifetime - India TV Hindi
Image Source : CANVA फ्री कॉलिंग ऐप्स

Free Calling: आजकल महीने के राशन के साथ-साथ फोन में रिचार्ज होना भी बहुत जरूरी हो गया है। हर महीने राशन की तरह फोन के रिचार्ज का खर्चा भी आ जाता है। ऐसे में कई लोग सोचते होंगे काश कॉलिंग फ्री होती, तो काफी खर्चा बच जाता। हालांकि, टेलीकॉम कंपनियां फ्री कॉलिंग का दावा करती हैं, जबकि असलियत यह है कि आपसे पहले ही इसके लिए पैसे वसूल लिए जाते हैं, लेकिन आप हम आपको एक एप के बारे में बताने वाले हैं, जिसके जरिए आप बिना इंटरनेट के भी लाइफटाइम फ्री कॉलिंग कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं लाइफटाइम फ्री कॉलिंग

अगर आप बिना पैसे खर्च किए और बिना इंटरनेट के लाइफटाइम फ्री में कॉल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के गूगल प्ले-स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करना होगा। फ्री कॉलिंग के लिए आपको Bluetooth Walkie Talkie नाम के ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टाल करना होगा।

ऐप से कर सकते हैं मुफ्त में कॉल

इंस्टाल होने के बाद इस एप को ओपन करें। ओपन करने पर आपको अपने फोन की स्क्रीन पर वाई-फाई और रिफ्रेश का बटन दिखाई देगा। अब आपको अपने जिस भी दोस्त से बात करनी है, उससे भी इस फोन को उसके फोन में इंस्टॉल करने के लिए कहें। इतना करने के बाद अपने फोन में एप ओपन करें और वाई-फाई और रिफ्रेश बटन पर टैप करें।

ब्लूटूथ के जरिए होगी कॉल

बटन पर टैप करने के बाद ही आपके मोबाइल की स्क्रीन पर आसपास के सारे Bluetooth Device की लिस्ट आ जाएगी। इनमें से अपने दोस्त के ब्लूटूथ डिवाइस पर टैप करें। टैप करते ही आपके दोस्त के फोन पर रिंग बजने लगेगी।

ध्यान देने वाली बात

रिंग होने के बाद ब्लूटूथ डिवाइस का कलर लाल और कॉल रिसीव होने पर हरा हो जाएगा। सुविधा के लिए इस एप में स्पीकर मोड भी दिया गया है। गौरतलब है कि यह एप सिर्फ 100 मीटर के दायरे में ही काम करता है, क्योंकि Bluetooth की रेंज सिर्फ 100 मीटर होती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement