Thursday, June 20, 2024
Advertisement

अब एक ही नंबर के व्हाट्सएप को चलाये 4 जगह, जान लीजिए यह तरीका

व्हाट्सएप समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है, जहां वह यूजर्स की आवश्यकताओं का ध्यान रखकर करके फीचर्स को लॉन्च करता है। वहीं अब यूजर्स एक ही नंबर के व्हाट्सएप को 4 जगह यूज कर सकेंगे।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 26, 2023 14:45 IST
Whatsapp new feature- India TV Hindi
Image Source : CANVA 4 अलग-अलग जगह पर एक ही नंबर का व्हाट्सएप चलाने के लिए टिप्स

Whatsapp Multiple device feature: व्हाट्सएप यूजर्स की आवश्यकतानुसार नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है, जहां व्हाट्सएप के आये हर नये फीचर में यूजर्स की आवश्यकताओं का ध्यान बेहतरी से रखा जाता है। वहीं अब व्हाट्सएप ने डिवाइसेज लिंक करने के फीचर को काफी आसान बना दिया है, जहां अब यूजर्स अब एक साथ 4 डिवाइस को लिंक कर सकेंगे। इसके साथ ही अगर यूजर्स का लिंक फोन स्विच ऑफ भी हो जाता है, तो भी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं आएगी। दूसरी ओर इस फीचर के आने से यूजर्स को काफी आसानी होने वाली है, आज हम आपको व्हाट्सएप के इसी खास फीचर के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं। 

यह है इस व्हाट्सएप के इस फीचर में खास

बता दें कि व्हाट्सएप के इस खास फीचर जरिये आप 4 डिवाइस को लिंक कर पाएंगे, साथ ही व्हाट्सएप लिंक करते हुए अपने चैट्स को Sync और एन्क्रिप्टेड मोड पर भी रख पायेंगे। दूसरी ओर अगर इस दौरान आपका फोन स्विच ऑफ भी हो जाता है तो भी आपकी चैटिंग में कोई परेशानी नहीं होने वाली है। 

यह है नए व्हाट्सएप का लिंक

व्हाट्सएप ने इसके बारे में एक ट्वीट करते हुए कहा है कि नए व्हाट्सएप के जरिये डिवाइस लिंक की प्रक्रिया को आसान बनाने का प्रयास किया गया है। वहीं इसके माध्यम से अब यूजर अपनी डिवाइस को इंटरकनेक्ट कर सकेंगे, इस नए व्हाट्सएप को पाने के लिए whatsapp.com/download पर जाना होगा।

ऐसे कर पायेंगे व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स का उपयोग

इसके लिए आपको व्हाट्सएप के मल्टी डिवाइस फीचर का इस्तेमाल करना होगा, जहां आप सबसे पहले इस एप के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट कर लें। अब इसके बाद डिवाइस लिंक करने के लिए आपको व्हाट्सएप के दाई ओर स्थित लिंक्ड डिवाइस सेक्शन पर टैप करना होगा। अब यहां से QR कोड का उपयोग करते हुए आप 4 डिवाइस को लिंक कर सकेंगे। इसके साथ ही अगर आप 4 अलग-अलग डिवाइस को लिंक किये हुये हैं और इसी दौरान आपका प्राइमरी फोन स्विच हो जाता है तो भी आपको कोई परेशानी नहीं आनी वाली है, यानी आपकी लिंक डिवाइस लॉग आउट नहीं होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement