1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

bengal polls 2021 News in Hindi

क्या हिंदू वोटों के एकीकरण से भाजपा को बंगाल जीतने में मदद मिलेगी?

समाचार पत्रिका | Mar 02, 2021, 11:26 PM IST

क्या हिंदू वोटों के एकीकरण से भाजपा को बंगाल जीतने में मदद मिलेगी?अधिक जानने के लिए यह रिपोर्ट देखें

आज की बात: 50 लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन, 2 लाख लोगों ने लगवाया टीका

आज की बात | Mar 02, 2021, 11:06 PM IST

50 लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन, 2 लाख लोगों ने लगवाया टीका। तेज़ गर्मी के बावजूद मुंबई, नागपुर, अहमदाबाद में वैक्सीन के लिए उमड़ी भारी भीड़। योगी आदित्यनाथ ने बंगाल के वोटरों से कहा, रामद्रोहियों को हराओ। 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ' में देखें और भी बड़ी खबरें।

ममता बनर्जी बंगाल में फैली अराजकता के लिए जिम्मेदार हैं: योगी आदित्यनाथ

Mar 02, 2021, 09:53 PM IST

पश्चिम बंगाल में चुनावों का ऐलान होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरा ताकत चुनाव प्रचार में लगा दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के मालदा पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मित्रों आज बंगाल के अंदर एक बार फिर जय श्रीराम के नारे को प्रतिबंधित करने का काम किया जा रहा है, लेकिन याद रखना भारत की जनता राम के बिना कोई काम नहीं करती, जब आपस में मिलती है तो राम-राम कहती है, घर में कोई काम होता है तो राम-राम का जप करती है और जब किसी प्रियजन की अंतिम यात्रा भी निकालती है तो 'राम नाम सत्य है' के साथ ही उस यात्रा को आगे बढ़ाने का काम करती है।" उन्होंने कहा, "राम के बगैर भारत का कोई काम ही नहीं, जो रामद्रोही हैं उनका भी भारत में कोई काम नहीं, बंगाल में कोई काम नहीं। टीएमसी से पूछना चाहता हूं कि आपको रामभक्तों पर तो कोई रहम नहीं, लेकिन बंगाल के अंदर अराजकता पैदा करने वाले लोगों के साथ आखिर टीएमसी की कौनसी दोस्ती है, जिसके कारण वह बंगाल की पूरी की पूरी व्यवस्था को बदलने पर उतारू हो गए हैं।"

बंगाल में मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी, टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस ने लगाया पूरा जोर

Mar 02, 2021, 08:11 PM IST

बंगाल में मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी, टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगा दिया है।कुरुक्षेत्र पर देखें बड़ी बहस।

Bengal Polls 2021: टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी बीजेपी में शामिल

समाचार पत्रिका | Mar 02, 2021, 08:20 PM IST

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है। बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दीलीप घोष की मौजूदगी में जितेंद्र तिवारी बीजेपी में शामिल हो गए।

मालदा रैली में योगी बोले- बंगाल में गुंडे मांगेंगे जान की भीख

समाचार पत्रिका | Mar 02, 2021, 05:44 PM IST



पश्चिम बंगाल में चुनावों का ऐलान होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरा ताकत चुनाव प्रचार में लगा दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के मालदा पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मित्रों आज बंगाल के अंदर एक बार फिर जय श्रीराम के नारे को प्रतिबंधित करने का काम किया जा रहा है, लेकिन याद रखना भारत की जनता राम के बिना कोई काम नहीं करती, जब आपस में मिलती है तो राम-राम कहती है, घर में कोई काम होता है तो राम-राम का जप करती है और जब किसी प्रियजन की अंतिम यात्रा भी निकालती है तो 'राम नाम सत्य है' के साथ ही उस यात्रा को आगे बढ़ाने का काम करती है।"

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: पीरजादा से गठबंधन पर कांग्रेस में बंटवारा

राजनीति | Mar 02, 2021, 01:20 PM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वामदल, कांग्रेस और आईएसएफ ने गठबंधन किया है। इस गठंबधन पर सवाल उठाते हुए हाल ही में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से सफाई मांगी थी। अब इस पर अधीर रंजन चौधरी का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने आनंद शर्मा पर बीजेपी के एजेंडे पर चलने का आरोप लगाया है।

विपक्ष ने चुनावों से पहले पीएम मोदी के वैक्सीन लगवाने पर सवाल उठाए

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 11:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित AIIMS में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। पीएम के वैक्सीन लगवाने पर राजनीति भी शुरू हो गई है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पीएम के कोरोना वैक्सीन लगवाने पर सवाल उठाए हैं।

आज की बात: कांग्रेस ने मोदी के वैक्सीन लगवाने को असम, केरल, पुडुचेरी चुनावों से क्यों जोड़ा?

आज की बात | Mar 01, 2021, 11:34 PM IST

कांग्रेस ने मोदी के वैक्सीन लगवाने को असम, केरल, पुडुचेरी चुनावों से क्यों जोड़ा? विपक्ष का सवाल, मोदी ने कोवैक्सीन का टीका क्यों लगवाया? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

BJP में शामिल हुईं बांग्ला फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस सराबंती चटर्जी

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 07:58 PM IST

बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं हैं। उन्होंने कोलकाता में कैलाश विजयवर्गीय के समक्ष पार्टी की सदस्यता ली।

TMC कार्यकर्ताओं ने BJP समर्थक की मां को बुरी तरह पीटा, माहिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्र पॉल ने उत्तर 24 परगना में पीड़ितों से की मुलाक़ात

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 04:06 PM IST

बंगाल में हुई घटना के बाद पोस्टरों के जरिए भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी पर हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में कई जगहों पर गोपाल मजूमदार की मां के चोट वाली तस्वीरें लगवाई हैं और टीएमसी से सवाल किया है कि क्या वो बंगाल की बेटी नहीं हैं?

मस्जिद में चुनावी जलसे पर ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम की सफाई

राजनीति | Mar 01, 2021, 02:40 PM IST

TMC नेता फिरहाद हकीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो कोलकाता की एक मस्जिद में एक राजनीतिक भाषण देते दिख रहे हैं.

बीजेपी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, टीएमसी पर प्रॉक्सी वोटिंग के प्रयास का लगाया आरोप

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 02:20 PM IST

बंगाल में चुनाव से पहले चल रहा है आरोप-प्रत्यारोप का दौर। इसी कड़ी में आज बीजेपी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। पत्र में बीजेपी ने टीएमसी पर प्रॉक्सी वोटिंग के प्रयास का आरोप लगाया है।

बंगाल चुनाव 2021: पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने लेफ्ट के साथ सीट शेयरिंग की डील की पक्की, कांग्रेस के साथ बातचीत जारी

राजनीति | Mar 01, 2021, 01:40 PM IST

ISF के अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि जहां सीट सौदे पर Left ने मंजूरी दे दी है, वहीं कांग्रेस से बातचीत अभी जारी है।

TMC कार्यकर्ताओं ने BJP समर्थक की मां को बुरी तरह पीटा! बीजेपी ने पूछा- क्या ये बंगाल की बेटी नहीं?

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 12:16 PM IST

बंगाल में हुई घटना के बाद पोस्टरों के जरिए भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी पर हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में कई जगहों पर गोपाल मजूमदार की मां के चोट वाली तस्वीरें लगवाई हैं और टीएमसी से सवाल किया है कि क्या वो बंगाल की बेटी नहीं हैं?

पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ता की मां की पिटाई

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 12:12 PM IST

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर में घुसकर मारपीट की गई। कार्यकर्ता गोपाल मजुमदार ने आरोप लगाया कि तृणमूल के तीन कार्यकर्ताओं ने हमला किया। उन्होंने मुझे व मेरी मां को बेरहमी से पीटा।

जल सिर्फ जीवन ही नहीं, आस्था और विकास की धारा भी- पीएम नरेंद्र मोदी

Feb 28, 2021, 09:40 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जल को जीवन के साथ ही आस्था का प्रतीक और विकास की धारा करार देते हुए रविवार को देशवासियों से इसका संरक्षण करने का आह्वान किया। आकाशवाणी के ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम की 74वीं कड़ी में अपने विचार साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जल संरक्षण के लिए केंद्र सरकार इस साल ‘‘विश्व जल दिवस’’ से 100 दिनों का अभियान भी शुरू करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के हर समाज में नदी के साथ जुड़ी हुई कोई-न-कोई परम्परा होती ही है और नदी तट पर अनेक सभ्यताएं भी विकसित हुई हैं।

कुरुक्षेत्र। किस पार्टी को मिलेगा बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं का समर्थन?

Feb 28, 2021, 08:06 PM IST

किस पार्टी को पश्चिम बंगाल में मुस्लिम मतदाताओं का मिलेगा समर्थन? देखिये बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 पर ख़ास डिबेट।

लेफ्ट-कांग्रेस-ISF महागठबंधन की रैली से शिवराज सिंह की परिवर्तन यात्रा | बंगाल में आज क्या-क्या हुआ

राजनीति | Feb 28, 2021, 05:58 PM IST

बंगाल दौरे के दौरान MP CM शिवराज आज दक्षिणेश्वर मंदिर का दर्शन किया। कोलकाता के निकट धुलागोरी मोड़ से हावड़ा साउथ तक परिवर्तन रैली में शामिल होंगे।

MP CM शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल के हावड़ा में परिवर्तन रैली को किया संबोधित

राजनीति | Feb 28, 2021, 03:05 PM IST

बंगाल दौरे के दौरान MP CM शिवराज आज दक्षिणेश्वर मंदिर का दर्शन किया। कोलकाता के निकट धुलागोरी मोड़ से हावड़ा साउथ तक परिवर्तन रैली में शामिल होंगे।

और पढ़ें