Monday, April 29, 2024
Advertisement

अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट का आज निरीक्षण करेंगे सीएम योगी, प्राण प्रतिष्ठा से पहले इन जगहों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। वहीं उससे पहले यहां पर बन रहे श्री राम एयरपोर्ट को भी शुरू करने की तैयारी चल रही है। सीएम योगी आज एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 02, 2023 8:44 IST
श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे सीएम योगी।- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे सीएम योगी।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। इनके साथ नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहेंगे। इस दौरान सीएम योगी अयोध्या में बनाए जा रहे श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। बताया जा रहा है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट पर हवाई उड़ान शुरू हो सकती है। बता दें कि डीजीसीए की टीम भी एयरपोर्ट का निरीक्षण कर चुकी है। वहीं यहां सबसे पहले दिल्ली और अहमदाबाद के लिए फ्लाईट शुरू की जा सकती है।

सीएम योगी का कार्यक्रम

अयोध्या के राम कथा पार्क हेलीपैड पर सुबह 11:10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वीके सिंह का हेलीकॉप्टर उतरेगा। इसके बाद दोनों लोग यहां से अयोध्या की हनुमानगढ़ी जाएंगे। फिर रामलला का दर्शन पूजन भी करेंगे। दर्शन पूजन के कार्यक्रम के बाद सीएम योगी दोपहर 12:10 बजे श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां वह श्रीराम एयरपोर्ट पर निरीक्षण का कार्य करेंगे। एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना होंगे। उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीके सिंह भी मौजूद रहेंगे।

ग्वालियर से अयोध्या पहुंचेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर से सुबह 9:15 बजे हवाई मार्ग से लखनऊ के लिए होंगे रवाना। वह सुबह 9:55 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद 10:40 बजे वह लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। सुबह 11:10 बजे वह अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह श्री राम एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद 12:50 बजे अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। लखनऊ पहुंचने के बाद दोपहर 2:40 बजे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हवाई मार्ग से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे।

अंतिम चरण में चल रहा काम

वहीं श्रीराम एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि श्रीराम हवाई अड्डे का काम अपने अंतिम चरण में है। रनवे और पार्किंग बे पूरी तरह से तैयार है। भवन का काम भी अंतिम चरण में है। सौंदर्यीकरण का काम जारी है। उन्होंने कहा कि DGCA की टीम निरीक्षण करके गई है। उम्मीद है कि जल्द ही हमें लाइसेंस मिल जाएगा और उड़ानें शुरू हो जाएगी। वहीं फ्लाइट शुरू होने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भेजा है। इसमें सबसे पहले दिल्ली के लिए सातों दिन और अहमदाबाद के लिए सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट शुरू करेंगे। हमें उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही यहां से फ्लाइटों का संचालन शुरू कर पाएंगे। 

(अयोध्या से अरविंद की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

जेसीबी से टकराई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टाला बड़ा हादसा

यूपी में मोबाइल टावर हुआ चोरी, लेकिन पुलिस ने टावर कंपनी पर ही क्यों कर दी कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement