Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हापुड़: खाटू श्याम मंदिर ने जारी किया ड्रेस कोड, भक्तों को मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आने को कहा

उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों में ड्रेस कोड लागू किया गया है। इसमें महिलाओं और पुरुषों पर कई तरह के वस्त्र पहनकर आने पर रोक लगाई गई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 30, 2023 7:48 IST
khatu shyam, uttra pradesh- India TV Hindi
Image Source : ANI खाटू श्याम मंदिर ने जारी किया ड्रेस कोड

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर की कमिटी ने भक्तों को मर्यादित वस्त्र पहनकर आने की अपील की है। मंदिर कमिटी ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सभी भक्तगण मर्यादित वस्त्र ही पहनकर आएं। मंदिर ने एक नोटिस बोर्ड लगाते हुए बताया है कि अगर भक्तगण मर्यादित वस्त्र पहनकर नहीं आएंगे तो उन्हें बाहर से ही दर्शन करना पड़ेगा। 

मंदिर के द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाईट सूट और रफ्ड जीन्स जैसे कपड़े पहनकर आने पर श्रद्धालुओं को मंदिर के बाहर से ही दर्शन करने दिया जाएगा। मंदिर के पुजारी ने इस नोटिस के बारे में बताते हुए कहा कि भगवान के दर्शन और पूजन की एक मर्यादा होती है और भक्तों को उसका पालन करना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश के कई मंदिर इसी तरह का ड्रेस कोड जारी कर चुके हैं।  

Uttar Pradesh

Image Source : ANI
मंदिर परिसर में लगा नोटिस

वहीं इससे पहले शामली के ऐतिहासिक श्री मंदिर हनुमान धाम हनुमान टीला में अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वालों पर रोक लगा दी गई थी। मंदिर समिति ने इसे लेकर बोर्ड लगाते हुए श्रद्धालुओं को मर्यादित कपड़े ही पहनकर आने की अपील की है। बोर्ड के जरिए मंदिर प्रबंध समिति ने श्रद्धालुओं से निवेदन किया है कि वह मर्यादित वस्त्रों में ही मंदिर में प्रवेश करें। अमर्यादित छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर आने पर मंदिर के बाहर से ही दर्शन करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement