Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी: बहुजन समाज पार्टी ने अमेठी समेत इन सीटों पर जारी किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने अमेठी, संतकबीरनगर और आजमगढ़ में अपने कैंडिडेट्स के नाम घोषित कर दिए हैं। गौरतलब है कि मायावती लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार रैलियां कर रही हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 28, 2024 20:48 IST
BSP- India TV Hindi
Image Source : FILE बीएसपी ने जारी की लिस्ट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अमेठी, संतकबीरनगर और आजमगढ़ से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। संतकबीरनगर से सैय्यद दानिश, अमेठी से रवि प्रकाश मौर्या और आजमगढ़ से सबीहा अंसारी बसपा के उम्मीदवार होंगे। 

BSP

Image Source : BSP
BSP

हालही में मायावती ने किया था बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। मायावती ने मेरठ में पार्टी उम्मीदवार देवव्रत कुमार त्यागी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उनकी पार्टी केंद्र की सत्ता में आयी तो पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश को अलग राज्‍य बनाया जाएगा।

लोहिया नगर क्षेत्र के अलीपुर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी बड़ा हमला बोला था। मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि सपा नहीं चाहती कि अनुसूचित जाति (एससी)- अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के लोगों को आरक्षण का लाभ मिले। मायावती ने कहा कि सरकारी नौकरियों में दलितों, आदिवासियों को दिया जाने वाला आरक्षण वर्षों से अभी तक पूरा नहीं हुआ। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा किया।

मायावती ने अपनी जनसभा में प्रमोशन में आरक्षण का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सपा ने अपनी सरकार में एससी-एसटी वर्ग के सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण खत्म कर दिया था। उन्होंने याद दिलाया कि बसपा जब पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए राज्यसभा में संशोधन विधेयक लेकर आई तो सपा सांसदों ने इस बिल को फाड़ दिया था। मायावती ने लोगों से पूछा कि ऐसी समाजवादी पार्टी दलितों शोषितों का क्या भला कर सकती है? (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement