Saturday, June 15, 2024
Advertisement

गोरखपुर के बांसगांव में PM मोदी की जनसभा, कहा- जिस पर पूर्वांचल का प्रहार हुआ वह मैदान से बाहर

यूपी के बांसगांव में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि छठे चरण के मतदान ने इंडी गठबंधन के छक्के छुड़ा दिए हैं, अब सातवें चरण में इंडी वालों पर पूर्वांचल का प्रहार होगा और पूर्वांचल का प्रहार जिस पर हुआ, वो मैदान से बाहर जाकर गिरता है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 26, 2024 17:21 IST
बांसगांव में PM मोदी की जनसभा।- India TV Hindi
Image Source : BJP4INDIA बांसगांव में PM मोदी की जनसभा।

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2024 में आखिरी चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने गोरखपुर के बांसगांव में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि छठे चरण के मतदान के बाद विपक्षी दलों की हालत खराब हो चुकी है। अब सातवें चरण में पूर्वांचल उन पर वार करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस पर पूर्वांचल का वार होता है। वह मैदान से बाह जाकर गिरता है।

पीएम ने कहा 4 जून 2024, ये तारीख भारत का ​भविष्य तय करने जा रही है। अमृतकाल के संकल्प, विकसित भारत का निर्माण, 140 करोड़ सपने, 4 जून को देश एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाएगा। इसलिए करोड़ों लोग 4 जून का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को पता है, 4 जून से ही भारत के तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा। दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का मतलब है। हर भारतवासी के पास आगे बढ़ने के ज्यादा मौके, हर भारतवासी के पास अपनी आय बढ़ाने के ज्यादा मौके।

विपक्षी दलों पर साधा निशाना

कुछ ताकतें ऐसी भी हैं, जिन्हें भारत की प्रगति से पेट में दर्द हो रहा है। ये लोग 4 जून को लेकर अलग ही सपने देख रहे हैं। पाकिस्तान में सपा-कांग्रेस के इंडी गठबंधन के लिए दुआ पढ़ी जा रही है। सीमा पार से जिहादी उन्हें समर्थन दे रहे हैं। यहां सपा-कांग्रेस वाले वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। इनका मुद्दा देश का विकास नहीं, ये भारत को कई दशक पीछे ले जाना चाहते हैं। इंडी जमात कह रही है, हम आएंगे तो जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 लगाएंगे, ये शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने वाले कानून CAA को रद्द करेंगे। यही तो भारत विरोधी ताकतें भी चाहती हैं, फिर इंडी वाले यही क्यों चाहते हैं?

सातवें चरण के मतदान एक जून को

देश में सातवें चरण के मतदान एक जून को हैं। यह देश में मतदान का आखिरी चरण होगा। इसके बाद चार जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement