Friday, May 10, 2024
Advertisement

अतीक अहमद की हत्या पर सपा सांसद बोले- सारा हिंदुस्तान जानता है कैसे हुई हत्या

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है, बल्कि लोग भी यह जानते हैं और विपक्ष भी यह जानता है कि यह हत्या कैसे हुई है और किसने कराई है। दोनों न्यायिक हिरासत में थे। इसके जिम्मेदारी किसकी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 23, 2023 20:20 IST
Samajwadi party MP shafiqur rahman barq said on Atiq Ahmed's murder India knows how the murder happe- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद की हत्या पर सपा सांसद बोले

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या पर यूपी सरकार को घेरा है। उन्होंने यूपी के एक मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी (सरकार) की मंशा के बगैर यह हत्या नहीं हुई है। उल्टा विपक्ष पर पर्दा डाला जा सके इसलिए आरोप लगाया जा रहा है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है, बल्कि लोग भी यह जानते हैं और विपक्ष भी यह जानता है कि यह हत्या कैसे हुई है और किसने कराई है। दोनों न्यायिक हिरासत में थे। इसके जिम्मेदारी किसकी है। बगैर इनकी मंशा के यह नहीं हुआ है। इसलिए पर्दा डालने के लिए उल्टा इल्जाम विपक्ष पर डाल रहे हैं। 

अतीक की हत्या पर बोले सपा सांसद

यूपी में नगर पालिका परिषद के चुनाव से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेनलन में शुक्रवार के दिन मंत्री धर्मपाल सिंह पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों द्वारा अतीक और अशरफ की हत्या से जुड़े सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि सच ह है कि अतीक की हत्या कराने का काम वपक्ष का ही है। कुछ गंभीर राज न खुले इसलिए विपक्ष ने उनकी हत्या कराई। इस पर शफीकुर्रहमान ने कहा कि विपक्ष की लड़ाई अतीक अहमद से नहीं थी। वह उनका हिरासत में न्यायिक हिरासत में था। अदालत उसे फांसी देती या कुछ भी करती तो हमें कोई ऐतराज नहीं था। लेकिन उसे बिना इनके इशारे के नहीं मारा गया है। 

सारा हिंदुस्तान जानता है, कैसे हुई हत्या

सपा सांसद ने कहा कि वो विपक्ष पर इस किस्म की जो छींटाकसी कर रहे हैं, वह गलत है। इसे कोई स्वीकार नहीं करेगा। क्योंकि सच्चाई अपनी जगह पर है। गौरतलब है कि प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीनों आरोपी हमलावर न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले अतीक अहमद के बेटे असद को पुलिस ने झांसी में हुए एनकाउंटर में मार गिराया था। बता दें कि ये सभी उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी थे। इस मामले पर विपक्ष द्वारा लगातार राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement