Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर इंस्पेक्टर का बड़ा खुलासा, वाट्सएप चैट से फूट गया भांडा

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। एफआईआर करने वाले इंस्पेक्टर ने जानकारी देते हुए एफआईआर में लिखा कि सुनियोजित तरीके से परीक्षा का पेपर लीक कराया गया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: February 23, 2024 12:42 IST
UP police Constable exam, paper leak- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती

यूपी पुलिस की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एफआईआर करने वाले इंस्पेक्टर ने एफआईआर कॉपी में लिखा सुनुयोजित तरीके से पेपर लीक हुआ है। कृष्णानगर थाने में लखनऊ के मोहन लाल गंज थाने में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर राम बाबू सिंह ने एफआईआर दर्ज कराते हुए बताया कि 18 फरवरी को अलीनगर सुनहरा स्थित सिटी मॉडर्न अकेडमी स्कूल में पुलिस भर्ती परीक्षा हो रही थी। 

शाम की पाली का पेपर 12:56 ही हो गया था लीक

पुलिस इंस्पेक्टर ने आगे कहा कि परीक्षा की दूसरी पाली में केंद्र पर वो, जूनियर इंजिनियर सिंचाई विभाग स्टेटिक मैजिस्ट्रेट अम्बरीश कुमार वर्मा, जूनियर इंजिनियर लोक निर्माण विभाग लखनऊ स्टेटिक मैजिस्ट्रेट सौरभ यादव और केंद्र व्यवस्थापक प्रियंका सोनी ड्यूटी पर थी। शाम करीब 4:55 बजे कक्ष संख्या-24 निरीक्षक वंदना कनौजिया और विश्वनाथ सिंह ने सूचना दी कि परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार पर्ची से नकल कर ओएमआर सीट भर रहा था। इस सूचना पर जब परीक्षार्थी का तलाशी ली गई तो उसके पास से विभिन्न सवालों की पर्चियां बरामद हुईं। जब उससे कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि, उसे 12 बजे के आस पास ही उसके एक जानकार युवक नीरज ने उत्तर उसके व्हाट्सएप पर भेजे थे, जिसे उसने एक पर्ची में लिख कर उससे नकल कर रहा था। 

सुनियोजित तरीके से लीक हुआ पेपर

इंस्पेक्टर राम बाबू के मुताबिक, जब एग्जाम सेंटर के  स्ट्रॉन्ग रूम में रखे अभ्यर्थी के मोबाइल को चेक किया गया तो उसके व्हाट्सएप पर 12: 56 बजे नीरज के नंबर से हाथ से लिखे गए उत्तर भेजे गए थे। जब इसका मिलान सेंटर पर बंटे प्रश्न पत्र से मिलान कराया गया तो सभी यह देख कर हैरान हो गए कि, व्हाट्सएप पर भेजे गए सभी उत्तर प्रश्न पत्र से मिलान हो रहे थे। दिन में भेजे गए उत्तर, शाम की पाली के प्रश्न पत्र की संख्या से तो अलग अलग थे, लेकिन सभी प्रश्न उत्तर से मिलने कर रहे थे। ऐसे में 18 फरवरी की दूसरी पाली में हुई परीक्षा का यह पेपर सुनियोजित तरीके से लीक किया गया है।

ये भी पढ़ें:

नोएडा में एक छात्रा समेत 5 नाबालिग लड़कियां अचानक लापता, छानबीन में जुटी पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement