Monday, April 29, 2024
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी पर सरकार का एक्शन, लखनऊ में गिराई गई अवैध अस्पताल

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी के खिलाफ योगी आदित्यनाथ ने एक्शन लिया है। इसी कड़ी में लखनऊ डेवलपमेंट विभाग के अधिकारी अवैध अस्पताल पहुंचे। बता दें कि बुल्डोजर की मदद से अवैध अस्पताल को गिराने का काम जारी है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: January 05, 2024 12:28 IST
yogi adityanath Government action against close aide of mafia Mukhtar Ansari illegal hospital demoli- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार के करीबी पर योगी आदित्यनाथ का एक्शन

उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार एक के बाद एक एक्शन ले रही है। जेल में बंद के करीबियों के खिलाफ भी सरकार लगातार एक्शन ले रही है। इसी कड़ी में मुख्तार के करीबी बिल्डर सिराज अहमद के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी गहै। दरअसल अवैध रूप से बने एएफआई अस्पताल को ढहाने का काम शुक्रवार को लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने शुरू कर दिया। बता दें कि 24 दिसंबर को एलडीए ने अस्पताल को सील किया था। बुधवार और गुरुवार को अस्पताल की सील खोलकर भीतर रखे सामान को निकालने की छूट दी गई थी।

मुख्तार के करीबी के यहां बाबा का बुल्डोजर

बता दें कि शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे एलडीए अवैध अस्पताल पहुंची। इस दौरान एलडीए की टीम के साथ भारी-भरकर मशीने और बुल्डोजर मौजूद थी। इसके बाद कैंट रोड स्थित एएफआई अस्पताल को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी के अवैध पैसे एएफआई अस्पताल में निवेश खिए गए हैं। बिल्डर सिराज और उसके भाई मोनिस समेत तमाम लोगों के खिालफ कैसरबाग कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज हैं। एलडीए अफसरों का आरोप है कि बिल्डर सिराज अहमद ने फर्जी तरीके से नक्शा पास करवाकर इस अस्पताल को बनया है। 

गिराई जा रही अस्पताल

मुख्तार के करीबी बिल्डर सिराज अहमद के खिलाफ अस्पताल को ढहाने का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में कई बुल्डोजर अस्पताल के बाहर दिखाई दे रहे हैं। एलडीए के अधिकारी वहां मौजूद हैं और बुल्डोजर अस्पताल की इमारत को गिराने में लगा हुआ है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मुख्तार अंसारी या उसके करीबियों की संपत्ति को ढहाने का काम किया गया है। गाजीपुर, मऊ, वाराणसी, लखनऊ समेत कई जिलों में मुख्तार व उसके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई का जा चुकी है। बता दें कि वर्तमान में मुख्तार अंसारी जेल की सलाखों के पीछे बंद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement