ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Twitter के CEO बने पराग अग्रवाल की कैसी है जिंदगी? जानें उनकी लव लाइफ और फैमिली के बारे में

Twitter के CEO बने पराग अग्रवाल की कैसी है जिंदगी? जानें उनकी लव लाइफ और फैमिली के बारे में

भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को Twitter का नया CEO बनाया गया है। सीईओ बनने के बाद से पराग को दुनिया भर से बधाइयां मिल रही है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 30, 2021 16:54 IST
Parag Agrawal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PARAG AGRAWAL Twitter के CEO बने पराग अग्रवाल की कैसी है जिंदगी? जानें उनकी लव लाइफ और फैमिली के बारे में

Highlights

  • स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के दौरान पराग की मुलाकात विनीता से हुई, जो आज उनकी जीवन संगिनी हैं।
  • पराग ने आईआईटी बॉम्बे से अपनी पढ़ाई पूरी की और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर से जुड़ने से पहले कई बड़ी कंपनियों के साथ थे।

पराग अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन का दौर शुरू हो गया है। पराग पहले ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से अपनी पढ़ाई पूरी की। अपने करियर में उन्होंने बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में काम किया। उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट से जुड़ने से पहले याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों में काम किया। ट्विटर पर उनका जुड़ाव साल 2011 में हुआ था।

उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड विनीता के संग शादी रचाई। साल 2015 में उन्होंने सगाई की थी और साल 2016 की में एक दूसरे के हुए और साथ जीने मरने की कसमें खाईं।

उनकी शादी के दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। जहां दोनों हल्दी लगाए नजर आ रहे हैं। उनकी पत्नी विनीता स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंट क्लीनिकल प्रोफेसर के तौर पर काम करती हैं और मेडिकल और हेल्थ साइंस के फील्ड में प्रेक्टिस करती हैं। पत्नी के साथ पराग की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं।

पराग के माता-पिता भी आज के वक्त काफी प्राउड महसूस कर रहे होंगे। अपने पेरेंट्स की तस्वीर पराग अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। इन तस्वीरों पर लोग कमेंट्स कर रहे हैं।

अपनी शुरुआती पढ़ाई पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से की। बीटेक के बाद वह अपने करियर और हायर स्टडीज के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की। जहां उनकी मुलाकात उनकी लेडी लव से हुई। 

elections-2022