Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Viral : 30 साल तक खरीदा एक ही नंबर, अब लगा 136 करोड़ का जैकपॉट

ऊपर वाले के घर देर है लेकिन अंधेर नहीं है। एक बंदे की तीस साल की तपस्या सफल हो गई जब उसकी लॉटरी पर जैकपॉट निकला।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: August 28, 2021 14:05 IST
Lottery- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MONEYWITHTEE Lottery

कहते हैं कि उम्मीद है तो सब कुछ है औऱ उम्मीद नहीं तो कुछ भी नहीं। ऊपर वाले के ऊपर भरोसा करने वाला इंसान आखिर में वो सब पाता है जो उसके लिए भगवान ने सोच रखा होता है। भगवान के घर देर है लेकिन अंधेर नहीं वाली कहावत तब चरितार्थ हो गई जब एक शख्स की 136 करोड़ रुपए की लॉटरी निकली। इस छप्पर फाड़ जैकपॉट के पीछे उसका एक खास विश्वास था।

यूपीआई की खबर के अनुसार अमेरिका के मिशिगन में एक व्यक्ति की 180 करोड़ रुपए की लॉटरी निकली तो ये नई बात पता चली कि वो पिछले तीस साल से इसी नंबर के लॉटरी के सेट को खरीद रहा था। यानी उसने 1991 से अब तक लॉटरी का यही टिकट खरीदा था। इतने साल तक उसने हर बार के ड्रा की लॉटरी खरीदी और कभी भी नंबर नहीं बदला।

लॉटरी जीतकर अरबपति बनने वाले इस व्यक्ति का नाम तो नहीं पता चल पाया है लेकिन इतना पता चला है कि  इसकी उम्र 61 साल है उसने आखिरी बार लॉटरी का टिकट जब खरीदा तो उसका मन किया कि इस बार नंबर बदल कर देखते हैं, लेकिन ऐन मौके पर उसने फिर वही नंबर यानी 03-05-10-20-28-31 का सेट खरीद लिया। 

31 जुलाई को वह दिन आया जब रात को ड्रा निकल रहा था। उसने हर बार की तरह फैसला किया कि एक बार नंबर चैक करके फिर सो जाएगा। लेकिन वो उस वक्त हक्का बक्का रह गया जब उसने पाया कि उसके सेट के सभी छह नंबर जैकपॉट के नंबरों से मिल रहे हैं। उसने कई बार नंबर चैक किया। वो हैरान और बेहद खुश था, उसकी जिंदगी बदल चुकी थी। उसने कहा कि वो जिस भरोसे से तीस सालों से लॉटरी के एक ही सेट को खरीद रहा था, वो पूरा हो गया। उसे ऊपर वाले पर भरोसा था कि कभी न कभी ये नंबर जरूर निकलेगा।

बताया जा रहा है कि विजेता ने लॉटरी हेडक्वार्टर जाकर कहा कि उसे 11 मिलियन डॉलर नकद चाहिए औऱ बाकी पैसा उसके अकाउंट में डाल दिया जाए। वो नकद रकम में से कुछ परिवार पर खर्च करेगा और कुछ दान भी करेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement